script

इज्तिमा की तैयारियों में जुटे खिदमतगार, 70 एकड़ में लग रहा पंडाल

locationभोपालPublished: Nov 14, 2018 01:58:55 am

Submitted by:

Bharat pandey

ईंटखेड़ी में 23 से शुरू होगा इज्तिमा, 26 नवम्बर तक होगा आयोजन

Ijtima 2018

Ijtima 2018

भोपाल। ईंटखेड़ी में 23 से 26 नवम्बर तक होने वाले इज्तिमा की तैयारियां इन दिनों जोर शोर से चल रही है। यहां की व्यवस्थाओं में खिदमतगार जुटे हुए हैं। इस समय आयोजन स्थल पर टेंट लगाने का काम अंतिम चरणों में चल रहा है, जो दो तीन दिन में पूरा हो जाएगा।

इन दिनों भी यहां बड़ी संख्या में शहर और आसपास से खिदमतगार पहुंच रहे हैं और इज्तिमा के लिए काम में हाथ बटा रहे हैं। मैदान के समतलीकरण के बाद यहां टेंट लगाने का काम चल रहा है। इसी प्रकार साफ सफाई, झाडिय़ों की छटाई आदि कार्य भी किए जा रहे हैं। सुबह से शाम तक लोग यहां अपनी सेवा दे रहे हैं, इसी प्रकार सरकारी अवकाश के दिन भी बड़ी संख्या में लोग यहां की व्यवस्थाओं में हाथ बटाने पहुंच रहे हैं। यहां 70 एकड़ में पंडाल लगाया जा रहा है।

निकाह के लिए 250 रजिस्ट्रेशन
इज्तिमा के पहले दिन इस बार इज्तिमाई निकाह होंगे। इसके लिए पंजीयन का सिलसिला जारी है। इज्तिमाई कमेटी के अतीक उल इस्लाम ने बताया कि निकाह के लिए अब तक 250 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। आने वाले दिनों में और रजिस्ट्रेशन होने की उम्मीद है। जिसमें जमातियों के बैठने, ठहरने की व्यवस्था रहेगी।

इज्तिमा स्थल के रास्तों पर बिजली के बंदोबस्त की मांग
जमीअत उलमा ने नगर निगम और प्रशासन से इज्तिमा स्थल तक जाने वाले रास्तों पर पर्याप्त बिजली के बंदोबस्त करने की मांग की है, साथ ही इज्तिमा स्थल पर साफ सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की भी मांग की है। जमीअत उलमा के हाजी मोहम्मद इमरान ने बताया कि यह फक्र की बात है कि भोपाल में दुनिया का यह बड़ा आयोजन होता है, और इसमें लाखों की संख्या में मेहमान जुटते हैं। इसलिए बेहतर व्यवस्था में प्रशासन भी पूरा सहयोग करे, साथ ही लोग भी इस आयोजन में साफ सफाई आदि में सहयोग दे ताकि जमाती भोपाल से सफाई की मिसाल लेकर जाए। जमीअत उलमा ने मांग की है कि इज्तिमा स्थल जाने वाले मार्गों पर रोशनी बिजली के पर्याप्त इंतजाम हो, साथ ही मार्गों को अतिक्रमण से मुक्त कर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो