script

जिन लोगों के पास ये सिक्का है वो ये काम कर लें, कल सुबह तक अकाउंट में आ जाएंगे 20 हज़ार रुपए

locationभोपालPublished: Jun 04, 2018 04:40:28 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

इस बात को तो आप बखूबी जानते हैं कि, यह समय इंटरनेट का समय है। यानि आज हर तेज़ी से किए जाने वाले काम का कहीं ना कहीं रिश्ता इंटरनेट से ज़रूर होता है।

important coin

जिन लोगों के पास ये सिक्का है वो ये काम कर लें, कल सुबह तक अकाउंट में आ जाएंगे 20 हज़ार रुपए

भोपालः आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कोनसा उपाय है जिसके करने से ऐसी धन की प्राप्ति हो सकती है, तो हम आपक बता दें कि, हम आपको किसी उपाय के बार में नहीं, बल्कि एक सच्ची खबर के बारे में बता रहे हैं। बता दें कि, अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के चित्र वाला पांच रूपए का सिक्का है, तो आप भी तुरंत अमीर बन सकते है। आप सोच रहे होंगे कि, क्या सचमुच ऐसा हो सकता है। तो हम आपको बता दें कि, इस दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है, जो पुराने सिक्कों का कलेक्शन रखने के शोकी़न होते है। ऐसे लोग इन सिक्को इन सिक्कों के बदले आपको अच्छी खासी रक़म दे सकते हैं।
important coin
इंटरनेट ने किया खरीदना बेचना आसान

इस बात को तो आप बखूबी जानते हैं कि, यह समय इंटरनेट का समय है। यानि आज हर तेज़ी से किए जाने वाले काम का कहीं ना कहीं रिश्ता इंटरनेट से ज़रूर होता है। आज कल कई चीज़ें इंटरनेट के माध्यम से खरीदी व बेची जा रही हैं। चाहे वो खाने पीने से संबंधित हों, या घर की ज़रूरत का कोई सामान हो, या फिर इंसान के शौख से जुड़ा कोई एंटीक सामान हो, आज हर एक चीज़ कहीं ना कहीं अगर देखें तो इंटरनेट के माध्यम से ही हमसे जुड़ी है। वैसे यह माध्यम एक आसान और सुलभ है, इसमें हर चीज़ खरीदना और बेचना काफी आसान हो गया है। ऐसे में आपको इन सिक्को को बेचने के लिए कही बाहर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि आप इन्हे ऑनलाइन भी बेच सकते है।

important coin

ये है इस खास सिक्के की पहचान

इंचरनेट पर क्विकर और ओएलएक्स जैसी कई साइट्स हैं जहां हम आसानी से इन सिक्को को बेच सकते है। इसके इलावा आपको ये भी बता दे कि पांच रूपये के माता वैष्णो देवी वाले सिक्के साल 2012 में जारी किये गए थे। इसलिए आज के समय में इनका मिलना काफी मुश्किल है। ऐसे में इसका कलेक्शन करने वाले शोक़ीन लोग इसे अच्छे दामों पर खरीद सकते हैं। इस सिक्के की जानकारी देते हुए बता दें कि, इसके एक तरफ मां वैष्णो देवी का चित्र अंकित है वहीं, दूसरी ओर अशोक स्तम्भ बना है जिसके नीचे पांच रूपए लिखा है। गौरतलब है कि, इसके ऊपर ही श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में लिखा हुआ है और पहले इन सिक्को का वजन करीब छह ग्राम था। इसके अलावा माता वैष्णो देवी के दस और पच्चीस रूपए के सिक्के भी जारी किए गए थे। यानि अगर आपके पास इन सिक्को का पूरा सेट है, तो आपको इसके लिए करीब 10 से 20 हजार रुपए तक कीमत मिल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो