scriptbhopal news- तीन सेनाओं के 130 से म्यूजिशियंस की प्रस्तुति में इंडियन-वेस्टर्न म्यूजिक का फ्यूजन | Fusion of Indian-Western music in the performance of 130 musicians fro | Patrika News
भोपाल

bhopal news- तीन सेनाओं के 130 से म्यूजिशियंस की प्रस्तुति में इंडियन-वेस्टर्न म्यूजिक का फ्यूजन

शौर्य स्मारक में एयरफोर्स और बोट क्लब पर आर्मी बैंड ने दी प्रस्तुति

भोपालMar 30, 2023 / 11:41 pm

mukesh vishwakarma

bhopal

bhopal

भोपाल. भारतीय सैनिक सिर्फ युद्ध लड़ना ही नहीं जानते बल्कि संगीत से भी इनका गहरा नाता है। भारतीय सेना के संगीत के प्रति इसी जज्बे का एक रूप देखने को मिला गुरुवार को शहर की अलग-अलग जगहों पर। जहां तीनों सेनाओं के वीर जवानों ने देशभक्ति से ओतप्रोत बैंड प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया। इस दौरान शौर्य स्मारक में इंडियन एयरफोर्स और बोट क्लब पर इंडियन आर्मी ने बैंड परफॉर्मेंस दी।

तेरी मिट्टी में मिल जावां…से गूंजा बोट क्लब
बोट क्लब पर आर्मी बैंड के म्यूजिशियंस ने बैंड परफॉर्मेंस दी तो उपस्थित श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान उन्होंने ‘ओ देश मेरे तेरी शान पे सदके…’ धुन की प्रस्तुति दी। इसके बाद डॉन फिल्म का गाना ‘आज की रात होना है क्या…’ की धुन सुनाई। साथ ही ‘दिल है मेरा दीवाना क्या, कहता है अब घबराना क्या…’ गाने की प्रस्तुति दी। इसी क्रम में ‘जय हो…’, ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां…’, ‘सारे जहां से अच्छा…’ धुन की प्रस्तुति दी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jlvzg
//?feature=oembed

साउंड वारियर्स, इांस्पिरेटो, एयरफोर्स, कलर, सारंग
शौर्य स्मारक पर बैंड पर कलाकारों द्वारा साउंड वारियर्स, इांस्पिरेटो, एयरफोर्स, कलर, सारंग फ्यूजन सुनने को मिले। इसके साथ ही ‘वंदे मातरम्…’, धुन के अलावा ‘भारत हमको जान से प्यार…’, ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां…’ और ‘जय हो…’ जैसे गीतों की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रोता गण उपस्थित थे।

इंडियन-वेस्टर्न म्यूजिक का फ्यूजन रहा खास

इंडियन नेवी के 50 म्यूजिशियंस ने बैंड परफॉर्मेंस दी। उन्होंने ‘कंधो से मिलते हैं कंधे…’ धुन से प्रस्तुति की शुरुआत की। इसके बाद ‘तेरी मिट्टी में मिल जावां…’, ‘ये मेरे वतन के लोगों…’, ‘हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे …’ धुन को सुनाया तो उपस्थित श्रोताओं ने तालियों के साथ स्वागत किया। इसी क्रम में ‘ये मेरा इंडिया…’, ‘हवा में उड़ता जाए मेरा लाल दुपट्टा…’ धुन की प्रस्तुति दी।

वीडियो देखें- https://dai.ly/x8jlvzg

Hindi News/ Bhopal / bhopal news- तीन सेनाओं के 130 से म्यूजिशियंस की प्रस्तुति में इंडियन-वेस्टर्न म्यूजिक का फ्यूजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो