scriptलंदन से आई 7 करोड़ की विदेशी कार, रोड टैक्स लगा 90 लाख | Foreign car worth 7 crores came from London, road tax was 90 lakhs | Patrika News
भोपाल

लंदन से आई 7 करोड़ की विदेशी कार, रोड टैक्स लगा 90 लाख

मध्यप्रदेश में नवरात्रि पर खूब बिकी एसयूवी गाड़ियां…। इंदौर में दिखा महंगी कारों का शौक, 6 करोड़ की विदेशी कार लाए, रोड टैक्स दिया 90 लाख…।

भोपालApr 18, 2024 / 12:33 pm

Manish Gite

automobile news
automobile news- इंदौर शहर में महंगी कार के शौकीन लोग तो हैं ही, वे वीआइपी नंबर के लिए भी आरटीओ में लाखों रुपए खर्च करने को तैयार हो जाते हैं। ऐसे ही शहर के एक उद्योगपति ने लंदन की बेंटले एसयूवी कार खरीदी है। आरटीओ के अनुसार अग्रवाल कोल के नाम से 24 मार्च को बेंटले कार रजिस्टर्ड हुई है। लंदन से खरीदी इस कार में कई अत्याधुनिक सुविधाएं व सुरक्षा फीचर हैं। कार 4.6 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपए है और 90 लाख के आसपास टैक्स जमा किया गया है। कार ऑन रोड 7 करोड़ के आसपास मिल रही है।

मध्यप्रदेश में बढ़ी एसयूवी गाड़ियों की डिमांड

नवरात्र और रामनवमी के शुभ संयोग के बीच राजधानी के वाहन बाजार में खूब चहल-पहल दिखी। लोगों ने नए वाहन खरीदे। कई कस्टमर ने पुराने वाहनों को एक्सचेंज कर नए वाहन खरीदे। कई ग्राहकों ने वाहनों की एडवांस बुकिंग की थी। उन्हें बुधवार को डिलीवरी दी गई। सामान्य दिनों की अपेक्षा रामनवमी पर वाहन कारोबार में करीब 20 फीसदी की ग्रोथ दिखी। ऑटो शो रूम से 300 से अधिक कारें और 800 से अधिक दोपहिया वाहन बिके। चार पहिया वाहनों में इस बार एसयूबी की डिमांड ज्यादा दिख रही है।

वाहनों की मांग क्यों बढ़ी?

ऑटो एक्सपर्ट के मुताबिक ईंधन के दाम घटने, आर्थिक स्थिति बेहतर होने और अच्छी फसल उत्पादन के आंकड़ों के चलते वाहनों की मांग बढ़ी है। ऑटो मोबाइल कारोबारी विशाल जौहरी ने बताया कि त्योहारों और शादी-विवाह की तारीखों पर वाहनों की मांग ज्यादा रहती है।

ग्रोथ देखने को मिली

लोगों ने स्मार्ट फीचर्स, बेहतर माइलेज और स्पोर्टी लुक वाले वाहनों को ज्यादा पंसद किया। पूरे चैतीय नवरात्र में वाहनों की खरीद, बुकिंग चल रही थी। बुधवार को रामनवमी होने के कारण सामान्य दिनों की तुलना में ज्यादा वाहन बिके। करीब 20 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली।
-आशीष पांडेय, चेयरमैन, फाडा, मध्यप्रदेश

Home / Bhopal / लंदन से आई 7 करोड़ की विदेशी कार, रोड टैक्स लगा 90 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो