scriptअब दिग्विजय समेत दो दर्जन कार्यकर्ताओं पर FIR, कमलनाथ भी शामिल हुए थे धरने में | fir against congress leader digvijay singh | Patrika News
भोपाल

अब दिग्विजय समेत दो दर्जन कार्यकर्ताओं पर FIR, कमलनाथ भी शामिल हुए थे धरने में

शुक्रवार को सीएम हाउस के बाहर दिया था धरना, कमलनाथ के खिलाफ कोई एफआइआर नहीं…।

भोपालJan 22, 2022 / 05:34 pm

Manish Sharma

digvi.jpg

भोपाल। कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह समेत करीब दो दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। यह एफआइआर श्यामला हिल्स थाने में हुई है। उन पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला बनाया गया है। खास बात यह है कि इसी धरने में दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी शामिल हुए थे।

 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत दो दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ श्यामला हिल्स थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया है। दिग्विजय सिंह पर धारा 353 और 188 के तहत की गई है।

 

इधर, एफआइर दर्ज होने के बाद शनिवार को दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा है कि हमने किसी प्रकार का नियम नहीं तोड़ा है। हम तो मुख्यमंत्रीजी से समय लेकर मिलने जा रहे थे।, पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर हमें रोक लिया।

 

गौरतलब है कि सीएम हाउस के एक किलोमीटर के दायरे में वे उन्होंने धरना दिया था। करीब तीन घंटे वे धरने पर बैठे थे। दिग्विजय सिंह डूब प्रभावित किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने का समय चाहते थे।

 

 

दरअसल, दिग्विजय सिंह को सीएम शिवराज सिंह चौहान के सचिवालय ने मुलाकात के लिए 21 जनवरी का समय दिया था, लेकिन एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री की व्यस्तता का हवाला देकर निरस्त कर दिया था। इससे भड़के दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ऐसा व्यवहार महंगा पड़ेगा। इस संबंध में दिग्विजय सिंह ने वीडियो भी जारी किया था और धरने पर बैठने की चेतावनी दी थी।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x878nnj

शुक्रवार को दिया था धरना

इसके बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शुक्रवार को अपने बंगले से बाहर निकले तो वहीं पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। वे वहीं धरने पर बैठ गए थे। इस धरने में बाद में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत सैकड़ों कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे।

 

दिग्विजय इंतजार करते रहे, कमलनाथ से कर ली मुलाकात

इधर, शुक्रवार को एक घटनाक्रम में दिग्विजय सिंह सीएम हाउस पर धरना दे रहे थे, तभी स्टेट हैंगर पर पूर्व सीएम कमलनाथ और सीएम शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात चर्चाओं में रही। दोनों ही दिग्गज करीब आधे घंटे तक स्टेट हैंगर में चर्चा करते रहे। इसी के बाद कमलनाथ दिग्विजय सिंह के धरने में शामिल भी हुए।

Hindi News/ Bhopal / अब दिग्विजय समेत दो दर्जन कार्यकर्ताओं पर FIR, कमलनाथ भी शामिल हुए थे धरने में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो