script

निगम के वाहनों से डीजल की चोरी: वीडियो सामने आते ही ड्राइवरों को हटाया

locationभोपालPublished: Jul 16, 2019 10:44:10 am

डीजल चोरी करते हुए कर्मचारियों के सोमवार को दो और वीडियो सामने आए…

diesel chori

निगम के वाहनों से डीजल की चोरी: वीडियो सामने आते ही ड्राइवरों को हटाया

भोपाल। नगर निगम के वाहनों से डीजल चोरी करते हुए कर्मचारियों के सोमवार को दो और वीडियो सामने आए। दो दिन में इस तरह के कुल तीन वीडियो वायरल हुए हैं। सोमवार को जिस गाड़ी से डीजल चोरी करते हुए वीडियो सामने आया था, उसके ड्राइवर जावेद ने निशातपुरा थाने में गाड़ी से डीजल समेत अन्य सामान चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। निगम प्रशासन ने इन वाहनों के ड्राइवर्स को हटा दिया है।

 

निगम में डीजल टैंक से डीजल घोटाले का बड़ा मामला खुलने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि अब चोरी रुक जाएगी, लेकिन वायरल वीडियो जाहिर कर रहे हैं कि बड़ी मात्रा में अब भी डीजल चोरी हो रहा है। बताया जा रहा है डीजल टैंक से निगम के वाहन डीजल ले जाते हैं और थोड़ी ही दूर डीजल बेच दिया जाता है। सूत्रों के मुताबिक डीजल चोरी से निगम को हर महीने लाखों की चपत लगाई जा रही है।
गौरतलब है कि 2016 में हुए डीजल घोटाला तत्कालीन निगमायुक्त छवि भारद्वाज ने खोला था। घोटाले की जांच रिपोर्ट अब तक सामने नहीं आई। लोकायुक्त में भी मामला दर्ज है।

लोकायुक्त पुलिस निगम अफसरों पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगा चुकी है। निगम के एक हजार वाहनों के लिए प्रतिमाह करीब 26 टैंकर डीजल आता है। इसका सालाना करीब 12 करोड़ रुपए का बजट है।
 

चोरी: एक
करोंद सब्जी मंडी प्रांगण में खड़े नगर निगम के डंपर क्रमांक 2117 के डीजल टैंक में नली लगाकर एक व्यक्ति डीजल चोरी कर रहा था। घटना रविवार सुबह की है। ड्राइवर जावेद को नोटिस जारी हुआ तो उसने बताया 40 लीटर डीजल कम है, पता नहीं किसने निकाला।
चोरी: दो
गाड़ी नंबर जीबी 3160 से शिवचंद नाम का व्यक्ति डीजल निकाल रहा था। ये वीडिया वायरल हुआ।
वीडियो बनाते देख डीजल निकालने वाले व्यक्ति ने अपना मुंह छिपाने की कोशिश की।

चोरी: तीन
जोन 17 के वार्ड 75 स्थित निगम के वेस्ट ट्रांसफर स्टेशन के बाहर खड़े मैजिक वाहन से डीजल निकाला जा रहा था। इसका वीडियो बनाया गया। वाहन से करीब 20 लीटर डीजल निकाला गया।

जो वीडियो सामने आए हैं, उनका परीक्षण किया गया। इसके बाद तीनों वाहनों के ड्राइवर्स को काम से हटा दिया है। मामले की विस्तार से जांच कर रहे हैं।
– राजेश राठौर, अपर आयुक्त

ट्रेंडिंग वीडियो