scriptस्वामी का आरोप- अंबानी के पॉवर प्लांट में दिल्ली के नेताओं ने लिए 220 करोड़ | Delhi leaders take 220 crore for power plant | Patrika News

स्वामी का आरोप- अंबानी के पॉवर प्लांट में दिल्ली के नेताओं ने लिए 220 करोड़

locationभोपालPublished: Oct 03, 2018 06:48:54 am

सुब्रमण्यम स्वामी ने किए ट्वीट…

power plant

स्वामी का आरोप- अंबानी के पॉवर प्लांट में दिल्ली के नेताओं ने लिए 220 करोड़

सतना/भोपाल। रफाल सौदे के बाद अब उद्योगपति अनिल अंबानी के सिंगरौली सासन पॉवर प्लांट पर सवाल खड़े किए गए हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को ट्वीट कर आरोप लगाया कि दिल्ली के बड़े नेताओं ने इस प्लांट के लिए 220 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है। उन्होंने यह आरोप एक ट्वीट के जवाब में लगाए।
इससे पहले के ट्वीट में स्वामी ने लिखा कि सिंगरौली के कुछ वकीलों ने सोमवार को मुलाकात कर मुझे सिंगरौली की भयावह स्थिति बताई। अंबानी के पॉवर प्लांट से वहां हवा, पानी और जमीन में जहर घुल रहा है। प्लांट की राखड़ से वहां का खान-पान भी प्रदूषित हो गया है। स्वामी ने दावा किया, वे यह मुद्दा नवंबर में उठाएंगे। इस पर कुछ लोगों ने ट्वीट कर मामले की उच्च स्तर पर जांच कराने की बात कही।
tweet
वकीलों ने की थी स्वामी से मुलाकात
सिंगरौली में प्रदूषण और विस्थापितों की समस्याओं पर काम करने वाले अधिवक्ता अश्विनी दुबे के नेतृत्व में वकीलों ने स्वामी से मुलाकात कर सिंगरौली की समस्याएं बताई थीं। दुबे का आरोप है कि सिंगरौली के सासन पॉवर प्रोजेक्ट सहित तापीय परियोजनाओं से प्रदूषण का ग्राफ बढ़ रहा है।
राखड़ सीधे रिहंद बांध में जा रही है। इससे पानी में मरकरी, आर्सेनिक जैसे विषैले तत्वों की मात्रा बढ़ रही है। रिलायंस की मुहेर कोल माइंस से सासन पावर प्लांट तक कोयला सप्लाई के लिए 16 किमी लंबी कन्वेयर बेल्ट लगाई है। इसके प्रदूषण से मुहेर, भकुआर, अमलोरी, नौगढ़ समेत आधे दर्जन गांवों में फसलें प्रभावित हो रही हैं।
स्वामी के ट्वीट पर कंपनी की चुप्पी
स्वामी के ट्वीट पर जब रिलायंस पॉवर कंपनी के सीइओ श्रीकांत कुलकर्णी से बात की तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में कोई बात नहीं करना चाहता। उधर, सासन पॉवर के पीआरओ अजीत चतुर्वेदी ने कहा कि सब कुछ नियमानुसार हो रहा है। इससे ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो