scriptसात दिन की बच्ची की दम घुटने से मौत, जानिए पुलिस ने मां को क्यों डाल दिया जेल में… | Death of newborn baby due to suffocation, filed case against mother | Patrika News

सात दिन की बच्ची की दम घुटने से मौत, जानिए पुलिस ने मां को क्यों डाल दिया जेल में…

locationभोपालPublished: Feb 05, 2019 11:28:12 pm

डॉक्टरों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की कार्रवाई

Demo pic

Demo pic

भोपाल. सात दिन की दुधमुंही बच्ची की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। तीन महीने चली तफ्तीश के बाद पुलिस ने इस मामले में बच्ची की मां पर ही गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया कि गला दबने और दम घुटने बच्ची की मौत हुई थी। यह मामला तीन महीने पहले कोलार थाना क्षेत्र का है।

यह है मामला

मामले की तफ्तीश कर रहे कोलार थाने के एएसआई राजेन्द्र सिंह गुर्जर ने बताया कि 32 वर्षीय उषा पति राजकुमार मेहरा ग्राम हिनोतिया आलम में रहती है। उसकी बड़ी दो साल की है, जिसे नानी ने पालकर बड़ा किया। वहीं, दूसरी सात दिन की बच्ची थी, जिसकी 6 नवम्बर 2018 को मौत हो गई। बच्ची की मौत के तीन दिन बाद मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उसकी मौत, गला दबने और दम घुटने से हुई थी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामले की तफ्तीश की।

श्वांस नली में फंस गया था दूध

तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना वाले दिन उषा ने बच्ची की मालिश की। मालिश के दौरान ही अचानक किसी तरह गला दब गया, बच्ची रोई तो उसे दूध पिलाया। दूध श्वांस नली में फंस गया, उसे सांस लेने में तकलीफ हुई। फिर उसके गले पर हाथ मला। इसके बाद उसने बच्ची के मुंह में अंगुली डालकर उल्टी कराई। इस दौरान वह बेहोश हो गई। बेहोश होने पर परिजन उसे लेकर राजधानी भोपाल की एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां कुछ देर इलाज के बाद उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने डॉक्टर और वरिष्ठ अफसरों से राय लेने के बाद गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज है। पुलिस का तर्क है कि मां का अपनी नवजात बच्ची की हत्या करने का कोई इरादा नहीं था, लेकिन यहां यह भी देखा गया कि मां को नवजात को संभालने का भी कोई अनुभव नहीं था, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो