scriptदही-हांडी फोड़ की सबसे बड़ी प्रतियोगिता, मिलेगा 1 लाख 51 हजार का इनाम | dahi handi big competition 2018 | Patrika News

दही-हांडी फोड़ की सबसे बड़ी प्रतियोगिता, मिलेगा 1 लाख 51 हजार का इनाम

locationभोपालPublished: Sep 03, 2018 11:28:45 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

dahi handi big competition 2018 – मटकी फोडऩे के लिए राजधानी में दस शहरों के जुट रहें हजारों गोपाला

dahi handi big competition 2018

competition 2018

भोपाल. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में 4 सितम्बर को कोलार स्थित बंजारी दशहरा मैदान में प्रदेश की सबसे बड़ी इनामी राशि वाली मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन होगा। पत्रिका और दिलीप बिल्डकॉन के सहयोग और कोलार हिन्दू उत्सव समिति की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में इस बार दस से अधिक शहरों से गोपालाओं की टीमें मटकी फोडऩे के लिए मशक्कत करेंगी।

हर टीम में 100 से अधिक गोपाला

मटकी फोड़ प्रतियोगिता की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस बार भी प्रतियोगिता में कई आकर्षण रहेंगे। समिति के सचिव रविन्द्र यति ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अब तक दस शहरों की एंट्री आ चुकी है। इसमें जबलपुर, आष्टा, दमुआ, इंदौर, सीहोर, भोपाल सहित अन्य शहर शामिल हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छुक टीमों की संख्या और बढ़ सकती है। हर टीम में 100 से अधिक गोपाला होते हैं।

dahi handi big competition
 

यह होगा खास आकर्षण
– 1 लाख 51 हजार रुपए इनामी राशि
– लगभग एक लाख श्रद्धालु जुटेंगे
– महिलाओं-बुजुर्गों की विशेष व्यवस्था
– भगवान कृष्ण का आकर्षक झूला
– प्रसिद्ध कलाकारों के होंगे भजन
– सांस्कृतिक व नाट्य प्रस्तुतियां
– बच्चो के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, डिजीटल लाइटिंग और साउंड
– आयोजन स्थल पर एलइडी स्क्रीन
– प्रतियोगिता का लाइव प्रसारण
– रंगारंग आतिशबाजी
सीएम होंगे मुख्य अतिथि

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम शिवराज सिंह चौहान रहेंगे। किरार क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना सिंह, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विजेश लूनावत, विधायक रामेश्वर शर्मा, सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा शामिल होंगे।

देखी व्यवस्थाएं
मटकी फोड़ प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर रविवार को विधायक और समिति संरक्षक रामेश्वर शर्मा ने जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। समिति के सदस्यों से आयोजन को लेकर चर्चा भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो