scriptग्राहकों को खुश करने के लिए कंपनियों के अलावा शोरूम से भी दिए जा रहे हैं उपहार | customers diwali dhanteras offers in bhopal market | Patrika News

ग्राहकों को खुश करने के लिए कंपनियों के अलावा शोरूम से भी दिए जा रहे हैं उपहार

locationभोपालPublished: Oct 18, 2019 09:11:50 am

त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए हैं कई ऑफर, शोरूमों पर भी दी जा रही हैं कई तरह की छूट, खरीदारी पर कहीं डिस्काउंट तो कहीं बाय वन—गेट वन ऑफर

ग्राहकों को खुश करने के लिए कंपनियों के अलावा शोरूम से भी दिए जा रहे हैं उपहार

ग्राहकों को खुश करने के लिए कंपनियों के अलावा शोरूम से भी दिए जा रहे हैं उपहार

भोपाल. दीप पर्व नजदीक है। कंपनियों के अलावा विभिन्न शोरूम भी अपनी तरफ से ग्राहकों को आकर्षक उपहार की घोषणा कर रहे हैं। मार्केट एक्सपर्ट बताते हैं कि ऑफर का लाभ निश्चित रूप से ग्राहकों को मिलता है। इस दौरान नए स्टाइल, नई डिजाइन के अलावा दैनिक उपयोग में आने वाले सामान की खूब मांग रहती है। इसी कारण कंपनियां भी ग्राहकों को आकर्षक उपहारों से नवाजती हंै। सर्वाधिक ऑफर कपड़ों, ऑटोमोबाइल, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक और बर्तन बाजार में चल रहे हैं।

इन बाजारों में अभी ग्राहकी है ज्यादा
शहर के सभी बाजारों में खासी भीड़ दिखाई दे रही है। फिर भी किराना, कपड़ा, ऑटोमोबाइल, रंग-रोगन के सामानों के अलावा खानपान की वस्तुओं की बिक्री वाले बाजारों की रौनक देखते ही बनती है।

ऑटोमोबाइल: ऑटोमोबाइल शोरूम पर नकद छूट के अलावा इंश्योरेंस फ्री, सर्विसिंग फ्री जैसे ऑफर हैं। ऑटोमोबाइल कारोबारी विशाल जौहरी बताते हैं कि स्टाइलिश एवं ज्यादा माइलेज वाले वाहनों की मांग ज्यादा है।

सराफा: डिजाइनर ज्वेलरी के अलावा सोने-चांदी के लक्ष्मी व गणेश सहित देवी-देवताओं की मूर्तियां, सिक्के आ गए हैं। सराफा कारोबारी संजीव गर्ग गांधी बताते हैं कि कई तरह के आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं।

कपड़े: रेडीमेड कपड़ों में एक निश्चित खरीदी पर अलग से उपहार दिए जा रहे हैं। कपड़ा कारोबारी श्याम बाबू अग्रवाल एवं कमल कुमार टडैया ने बताया कि दिवाली के लिए फ्रेश स्टॉक बाजारों में आ गया है।

इलेक्ट्रॉनिक: एलईडी, फ्रीज, वाशिंग मशीन, एसी आदि की खरीदी पर बड़े ऑफर हैं। मंगलम् इलेक्ट्रॉनिक के डायरेक्टर श्याम मंगल बताते हैं कि कंपनियों के अलावा शोरूम की तरफ से भी ऑफर दिए जा रहे हैं।

बर्तन: स्टील, तांबा, कांसा जैसी धातुओं के आकर्षक बर्तन बाजार में आ गए हैं। इनकी खरीदी पर कारोबारी अपने ग्राहकों को चांदी का सिक्का, बर्तन आदि उपहार में देने की घोषणा कर रहे हैं।

इतने ऑफर बाजार में
कैशबैक ऑफर
नकद छूट ऑफर
स्क्रैच कार्ड ऑफर
इंश्योरेंस फ्री ऑफर
एक पर एक फ्री ऑफर
गहनों में लेबर चार्ज फ्री
गहनों की बनवाई में छूट

ट्रेंडिंग वीडियो