script

दुष्कर्म के फरार आरोपी के भाई पर तंज कसने पर दो पक्षों में विवाद, पत्थर और कांच की बोतलें फेंकी

locationभोपालPublished: Feb 06, 2019 01:38:19 am

Submitted by:

Ram kailash napit

शाहजहांनाबाद इलाके में तनाव: साइकिल चलाने को लेकर बच्चों के बीच शुरू हुआ विवाद खूनी संघर्ष में बदला

news

Crime

भोपाल. शाहजहांनाबाद इलाके में बच्चों के साइकिल चलाने, दुष्कर्म के आरोप में फरार आरोपी के भाई पर तंज कसने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ। देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू कर दिया।
पथराव में पांच लोग घायल हुए हैं। इलाके में तनाव की स्थिति बनने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर मोर्चा संभाला। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक, मजदूर नगर निवासी लीलावती मकवाना की घर में ही किराने-मोबाइल की दुकान है। उनके घर के पास ही नफीस मोटा का मकान है। सोमवार को नफीस के परिवार का कोई बच्चा साइकिल चला रहा था। इसी बीच उसकी साइकिल लीलावती के घर के सामने खड़े कुछ बच्चों पर चढ़ गई। इसी को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई।

मंगलवार रात नफीस मोटा, अंसार उर्फ भूरा लीलावती के घर के पास विवाद करने पहुंच गए। विवाद इतना बढ़ा कि नफीस के लोग जमा हो गए और पथराव शुरू कर दिया। हमले में महिला लीलावती, कार्तिक यादव, प्रदीप उर्फ डैनी, अंसार, आदिल उर्फ भूरा को चोट लगी है। लीलावती पार्षद महेश मकवाना की चाची हैं।
घरों में दहशत का ताला
घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। तब तक पथराव करने वाले फरार हो गए थे। पुलिस ने इलाके में सर्चिंग की, लेकिन कोई आरोपी हाथ नहीं लगा। इससे पहले कई परिवार के लोग घरों में ताला, दुकान बंद कर इलाके से जा चुके थे।
लीलावती के बेटे ने कहा: दुष्कर्म के फरार आरोपी को लेकर हुआ विवाद
लीलावती के बेटे जीतेन्द्र ने बताया कि नफीस का छोटा भाई भय्यू गैंगरेप के आरोप में फरार है। उसे मोहल्ले के बच्चों ने देख लिया था। इसी को लेकर बच्चों ने नफीस से उसके भाई को लेकर तंज कस दिए। जिससे नफीस नाराज हो गया और मंगलवार को वह विवाद करने पहुंच गया। हालांकि एएसपी नीरज सोनी का कहना कि विवाद की यह प्रमुख वजह नहीं है। इस तथ्य की भी जांच की जा रही है।

छत पर चढ़कर आरोपियों ने किया पथराव
घरों के सामने सड़क पर बड़ी मात्रा में पत्थर और कांच के फूटे हुए बोतल मिले हैं। लीलावती के बेटे जीतेन्द्र का कहना कि आरोपियों ने पत्थर के साथ कांच के बोतल फेंके हैं। जीतेन्द्र ने बताया कि नफीस कवाड़ का धंधा करता है। उसकी छत में बड़ी मात्रा में बियर के बॉटल रखे हुए थे। जिसे उसने फेंककर माने हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। काउंटर केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश के लिए टीम लगी हुई हैं।
हेमंत सिंह चौहान, एसपी

ट्रेंडिंग वीडियो