scriptसीबीआई के हत्थे चढा 20 माह से फरार इंजन कैंडिडेट | court order for cbi on PMT Ghotala 2012 | Patrika News
भोपाल

सीबीआई के हत्थे चढा 20 माह से फरार इंजन कैंडिडेट

पीएमटी 2012 परीक्षा घोटाले का मामला…

भोपालJul 23, 2019 / 06:39 am

सुनील मिश्रा

CBI

PMT फर्जीवाड़े में छह को क्लीनचिट, वहीं, HC ने इस मेडिकल कॉलेज को जारी किया नोटिस

भोपाल। व्यापम में हुए पीएमटी 2012 परीक्षा घोटाले में उत्तरप्रदेश अंबेडकर नगर के रहने वाले इंजन कैंडिडेट मनोज कुमार निशाद को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। निशाद करीब 20 माह से फरार था, उसने परीक्षा घोटाले में इंजन कैंडिडेट की भूमिका निभाई थी।
निशाद को सीबीआई ने सोमवार को विशेष सत्र न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। निशाद ने परीक्षा फॉर्म में फर्जी पता भरा था। इस कारण सीबीआई को निशाद को गिरफ्तार करने में खासी मशक्कत करना पडी। अब भी मामले में 9 आरोपी फरार हैं।
सीबीआई के निरीक्षक गुरजिंदर सिंह ने बताया कि निशाद को कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया है। अंबेडकर नगर उत्तरप्रदेश निवासी मनोज कुमार निशाद ने परीक्षा में पीछे बैठे परीक्षार्थी को नकल कराकर इंजन कैंडिडेट की भूमिका निभाई थी।
परीक्षा फॉर्म में निशाद ने पकडे जाने के डर से गलत पता दिया था। सीबीआई करीब पौने 2 साल से निशाद के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रहीं थी। पूछताछ के दौरान पता चला कि निशाद कानपुर में रह रहा है। गिरफतारी की आशंका के चलते निशाद कानपुर से भागने की फिराक में था। जैसे ही निशाद स्टेशन पहुंचा करीब 12 घंटे से स्टेशन पर बैठी सीबीआई की टीम ने निशाद को गिरफतार कर लिया।
इधर, बाइक समेत 25 हजार लेकर भागा नौकर…

वहीं एक अन्य मामले में दूध डेयरी संचालक को उसके नौकर ने चूना लगा दिया। डेयरी संचालक ने नौकर को दूध बांटने के लिए बाइक दी थी। आरोपी बाइक और दूध बेचने के बाद मिले 25 हजार रुपए लेकर फरार हो गया।
पुलिस ने अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। गोविंदपुरा थाना पुलिस के अनुसार पाल मोहल्ला, बरखेड़ा पठानी निवासी महेश पाल (44) दूध डेयरी का संचालन करते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने डेयरी पर काम करने वाले नौकर शोभाराम को अपनी बाइक दूध बांटने के लिए दी थी।
फरियादी ने बताया कि इसके बाद कई दिनों तक शोभाराम डेयरी के काम सुचारू रूप से करता रहा, लेकिन बाद में उसकी नीयत बदल गई। करीब एक माह पूर्व शोभाराम बाइक और दूध वितरित करने से मिले 25 हजार रुपए लेकर फरार हो गया। डेयरी संचालक ने गोविंदपुरा थाने में शिकायती आवेदन दिया था। पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद शोभाराम के खिलाफ मामला
दर्ज किया।

Home / Bhopal / सीबीआई के हत्थे चढा 20 माह से फरार इंजन कैंडिडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो