script

एमबीबीएस की सीट छोडऩे वालों को नहीं मिली फीस वापस, छात्र परेशान

locationभोपालPublished: Sep 26, 2018 01:42:53 am

Submitted by:

Ram kailash napit

डीएमइ ने कहा : ट्रेजरी से वापस होगा पैसा, लेकिन ट्रेजरी को पता ही नहीं

ayurved me career kaise banaye

ayurved me career kaise banaye

भोपाल. निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों की एमबीबीएस की सीट छोडऩे और कॉलेज अपग्रेड कराने वाले करीब दो हजार छात्रों की फीस सरकार वापस नहीं कर पाई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग का कहना है कि सभी की फीस ट्रैजरी से वापस करने के लिए प्रकरण बनाकर भेज दिया गया है। ऑनलाइन सिस्टम के कारण फीस वापस होने में देरी हो रही है, लेकिन पत्रिका ने जब ट्रेजरी के जिम्मेदारों से बात की तो उन्होंने इसकी जानकारी होने से ही इंकार कर दिया।

नहीं मिली वापस फीस
काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी हुए 11 दिन बीत गए, लेकिन अब तक किसी भी छात्र-छात्राओं को फीस वापस नहीं मिल सकी है। निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद सीट बदलने-अपग्रेड करने वालों की फीस समायोजित होना है। वहीं सीट छोडऩे वाले छात्रों को फीस लौटाना है।

छात्र और परिजन हो रहे परेशान
नियमानुसार काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद छात्रों के खातों में पैसा वापस किया जाना था। 15 सितंबर को काउंसलिंग पूरी हो गई, लेकिन फीस लौटाना तो दूर अब तक कोई संतोषजनक जवाब तक नहीं दिया जा रहा है। फीस वापसी के लिए डीएमई ने हेल्पलाइन नंबर छात्रों को दिया था, लेकिन उस पर भी कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। इससे छात्र और उनके परिजन परेशान हो रहे हैं।

सिस्टम नया है इसलिए लग रहा समय
जिन छात्रों ने सीट छोड़ी या अपग्रेड करवाई, उनकी फीस वापसी के लिए हमने ट्रेजरी को प्रकरण सौंप दिए हैं। नया सिस्टम होने के कारण समय लग रहा है। डीएमई स्तर पर इसमें कोई काम बाकी नहीं रहा है।
डॉ. जितेन चंद्र शुक्ला, संयुक्त संचालक, डीएमई
मेरे पास कोई प्रस्ताव नहीं आया
हमारे पास अब तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है। हमें इसकी जानकारी भी नहीं है। ट्रेजरी का इससे सीधा कोई वास्ता भी नहीं है।
जेके शुक्ला, अपर संचालक, ट्रेजरी एंड अकाउंट्स

ट्रेंडिंग वीडियो