किस पर बरसे हैं प्रभात झा, मोदी और अमित शाह को टैग कर लिखा-'मैं ही हूं' का भाव नहीं होना चाहिए

By: Muneshwar Kumar

|

Updated: 14 Jul 2019, 06:59 PM IST

Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोपाल. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ( BJP nationl vice president ) प्रभात झा ( Prabhat jha ) ने करीब दर्जन ट्टीट कर इशारों में हमला किया है। लेकिन इन सारे में ट्वीट में उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है। मगर उन्होंने सारे ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi ) , गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) , एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan ) और पार्टी को टैग किया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि "दायित्व" का मतलब "मैं ही हूं" का भाव नहीं होना चाहिए।

 

हालांकि प्रभात झा के ट्वीट से यह स्पष्ट नहीं है कि उऩ्होंने यह बातें किसके लिए कही हैं। लेकिन सारे ट्वीटों को जिन लोगों को टैग किया है कि उससे तो यही लगता है कि पार्टी के कुछ नेताओं पर ही वह बरसे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी भावनाओं को उन्होंने स्पष्ट कर दिया है। साथ ही अपनी बात को पीएम मोदी और शाह तक पहुंचा दी है।

prabhat jha

 

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के ट्वीट से तो यही लग रहा है कि उन्होंने यह हमला पार्टी नेतृत्व पर ही किया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि आप जो नहीं हैं, उसे बनने के लिए प्रयास तो करें पर नाटक नहीं।

 

प्रभात झा ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि कल क्या होगा, वह कोई नहीं जानता। पर आज हम क्या करें इसकी समझ तो हमें रखनी होगी। हमारे आज में ही कल छुपा हुआ है। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि किसी के सम्मान के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। कल आपके साथ भी हो सकता है।

 

राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने यह भी लिखा कि दूसरों को हार्दिक कष्ट देने वालों को जब खुद हार्दिक कष्ट होता है, तभी उसे अपनी गलती समझ में आती है। उन्होंने यह भी लिखा कि "अपने काम पर विश्वास रखें"। वे लोग सदैव असफल होते हैं, जो खुद भी काम नहीं करते और किसी को करने नहीं देते।

 

प्रभात झा का जो सबसे मारक ट्वीट है, वह यह है कि अवसर को बांटो पर चाटो नहीं। कुछ लोग इंसान होते हुए भी अपने भगवान मानने लगते हैं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि आप जो आज हैं, कल नहीं थे। साथ ही कल भी नहीं रहेंगे, अतः आपका व्यवहार ही आपका जीवन भर साथ देगा।

 

हाशिए पर हैं प्रभात झा
गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होते हुए भी पार्टी में प्रभात झा हाशिए पर चल रहे हैं। इन दिनों उनके पास कोई जिम्मेवारी नहीं है। लोकसभा चुनावों के दौरान भी प्रभात झा के पास कोई जिम्मेवारी नहीं थी। वहीं विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने उन्हें कोई आधिकारिक रूप से जिम्मेदारी नहीं दी थी। ऐसे में प्रभात झा शायद इस ट्वीट के माध्यम से अपनी खीज निकालने की कोशिश की है।

prabhat jha

 

वहीं, शनिवार को बीजेपी के संगठन महामंत्री रामलाल को भी वापस संघ में भेज दिया गया है। ऐसे में प्रभात झा का यह ट्वीट रामलाल के बीजेपी से बाहर जाने से भी जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल प्रभात झा ने मोदी और शाह तक ट्वीट के जरिए अपनी बात पहुंचाकर मंशा स्पष्ट कर दी है। क्योंकि जल्द ही प्रभात झा का राज्यसभा में कार्यकाल भी खत्म होने वाला है। ऐसे में उन्हें लगता है कि पार्टी शायद उन्हें फिर मौका न ।

 

वहीं, प्रभात झा ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि मैं इस तरह का ट्वीट लिखता रहता हूं। मैंने किसी पर निशाना नहीं साधा हूं। उन्होंने कहा कि संगठन का महापर्व चल रहा है, उसी के लिए मैंने यह ट्वीट किया है।

 

वहीं, मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने प्रभात झा के ट्वीट पर चुटकी ली है। नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा कि प्रभात झा के मोदी जी, अमित शाह व भाजपा को टैग किए गए ट्वीट में लिखी बातें आख़िर किसके लिये लिखी गयीं ? झा का साहस व हिम्मत तारीफ़े ए क़ाबिल। “इंसान होते हुए भी ख़ुद को भगवान ना समझे।मैं ही हूँ का भाव ना लाये।किसी के सम्मान के साथ खिलवाड़ ना करे, किसी को कष्ट ना दे।आदि ...आदि

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।