script

भाजपा विधायक की फिसली जुबान, ये जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान!

locationभोपालPublished: Jul 11, 2018 05:30:56 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

भाजपा विधायक की फिसली जुबान, ये जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

news

भाजपा विधायक की फिसली जुबान, ये जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान!

भोपाल. मुख्यमंत्री संबल योजना के अंतर्गत बकाया बिजली बिल माफ करने की पहल की जा रही है। वहीं भाजपा विधायक इस योजना को लेकर अपनी पीठ भी थपथपा रहे हैं। वाहवाही में हुजूर के विधायक और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बुधवार को संबल योजना को अंतरराष्ट्रीय योजना बता दिया। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होता रहा।

संबल योजना को लेकर भाजपा विधायक इस योजना को बढ़ा चढ़ा कर बताने के चक्कर में इसे प्रदेश की जगह विश्व के 9 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचाने वाली योजना बता दिया। प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा के मुताबिक सीएम की इस योजना से विश्व भर के गरीब लाभान्वित होंगे बड़ बोले पन में विधायक की इससे पहले भी जुबान फिसल चुकी है तब उन्होंने अटक से कटक तक पाकिस्तान का नामोनिशान होना बता दिया था।

बिजली बकायदारों का बिल होगा माफ

संबल योजना के अंतर्गत बिजली बकायदारों का करीब 70 करोड़ रुपए का बिजली बिल माफ किया जाएगा। इसके लिए उपभोक्ता को मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना से पंजीकृत होना जरूरी है। बिजली बिल माफी योजना के लिए बिजली कंपनी के साफ्टवेयर में हितग्राहियों का वेरीफिकेशन किया जा रहा है। इस योजना का लाभ लेने के लिए जरूरी है कि संबंधित व्यक्ति अपना पंजीयन इस योजना के अंतगर्त कराए।

इनको मिलेगा लाभ
-मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना-2018 में पंजीकृत श्रमिक एवं बीपीएल उपभोक्ता पात्र होंगे।
-30 जून 2018 की स्थिति में पूर्ण मूल बकाया एवं सरचार्ज राशि माफ होगी। हितग्राहियों को अगस्त माह के बिल से स्कीम का लाभ मिलेगा।
-विद्युत उपभोक्ता संबंधित वितरण केंद्र/जोन अथवा शिविर में आवेदन देकर स्कीम का लाभ ले सकेंगे।

– सभी बीपीएल उपभोक्ताओं का तकरीबन 70 करोड़ रुपए का बकाया बिजली बिल पूरी तरह माफ किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को दिया है निर्देश

बिजली बिल माफी योजना गरीबों के सिर से अनावश्यक आर्थिक बोझ उतारने वाली योजनायें हैं। कोई भी पात्र गरीब परिवार इस योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं रहना चाहिये। उन्होंने कहा कि वे संबल योजना और बकाया बिजली बिल माफी योजना की निरंतर समीक्षा करेंगे और हर दिन कम से कम चार जिला कलेक्टरों से बात करेंगे। चौहान ने बताया कि भवन संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल में पंजीबद्ध श्रमिकों का भी स्वाभाविक रूप से संबल योजना में पंजीयन मान्य किया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो