scriptसत्ता में चौथी बार वापसी के लिए आज जारी होगा भाजपा का घोषणा पत्र, किसानों पर होगा फोकस | bjp manifesto for mp election 2018 | Patrika News
भोपाल

सत्ता में चौथी बार वापसी के लिए आज जारी होगा भाजपा का घोषणा पत्र, किसानों पर होगा फोकस

सत्ता में चौथी बार वापसी के लिए आज जारी होगा भाजपा का घोषणा पत्र, किसानों पर होगा फोकस

भोपालNov 17, 2018 / 10:31 am

shailendra tiwari

mp election

भोपाल . मध्यप्रदेश विधानसभा में चौथी बार सत्ता की वापसी के लिए भाजपा आज अपना घोषणा पत्र ‘दृष्टि पत्र’ के नाम से जारी करेगी। भाजपा का घोषणा पत्र वरिष्ठ भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली और मध्यप्रदेश चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में जारी किया जाएगाय़ इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद होंगे। बता दें कि सत्ता में वापसी की कोशिशों में लगी कांग्रेस पपहले ही अपना घोषणा पत्र वचन पत्र के नाम से जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि दृष्टि पत्र में युवाओं, महिलाओं और किसानों पर खास ध्यान फोकस रखते हुए कई महत्वपूर्ण योजनाओं को शामिल किया गया है।
नेताओं की नाराजगी के कारण लेट हुआ घोषणा पत्र: बताया जा रहा है कि बीजेपी के घोषणापत्र के लिए 32 सदस्यों की एक कमेटी बनाई गई थी। इस समिति के सदस्यों ने प्रदेश के 24 स्थानों पर जाकर आमजनता के बीच रायशुमारी की। जनता के सभी वर्गों के बीच से आए प्रमुख मुद्दों को दृष्टिपत्र में शामिल किया गया है। दृष्टिपत्र कमेटी की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा ने की है। सूत्रों के मुताबिक पहले दृष्टिपत्र 12 नवम्बर तक जनता के बीच आना था लेकिन टिकट वितरण के बाद पार्टी में उपजे असंतोष के चलते तारीख आगे बढ़ाई गई। सत्तारुढ़ भाजपा ने प्रदेश में सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा ने चौथी बार प्रदेश में सत्ता आने का आह्वान करते हुए अबकी बार 200 पार का नारा दिया है। राज्य में 28 नवंबर को मतदान है और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।
इन बातों पर होगा फोकस: बीजेपीके घोषणा पत्र में महिलाओं के क साथ-साथ किसानों के लिए भी प्रावधान होगा। माना जा रहा है भाजपा किसानों के लिए फसल पर प्रति क्विंटल बोनस की जगह अब प्रति एकड़ के हिसाब से बोनस देने की घोषणा कर सकती है। इसके साथ ही किसानों की उपज के निर्यात के लिए पोर्ट बनाने की घोषणा भी कर सकती है। इसके अलावा घोषणा पत्र में भाजपा जीएसटी लागू होने के बाद मप्र को लॉजिस्टिक हब बनाने और शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र में निजी संस्थानों को ज्यादा मौके देने का वादा भी कर सकती है। भाजपा ने घोषणा पत्र को समृद्ध मप्र के लिए दृष्टि पत्र का नाम दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो