scriptBreaking News : एक के बाद एक भाजपा के 24 दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले भाजपा में मचा हड़कंप! | BJP 24 leaders resignation from party before mp election 2018 | Patrika News

Breaking News : एक के बाद एक भाजपा के 24 दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले भाजपा में मचा हड़कंप!

locationभोपालPublished: Sep 24, 2018 01:36:17 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

Breaking News : एक के बाद एक भाजपा के 24 दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले भाजपा में मचा हड़कंप!

bjp big news

Breaking News : एक के बाद एक भाजपा के 24 दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले भाजपा में मचा हड़कंप!

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 से पहले भाजपा में sc-st act का विरोध के तेज हो गया। सोमवार की सुबह सबसे पहले शिवराज सरकार में केबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त पदमा शुक्ला ने त्यागपत्र देकर कांग्रेस में शामिल हुई। इसके बाद कटनी में संजय पाठक के खिलाफ इस्तीफों की झड़ी लग गयी। देखते ही देखते भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी को त्यागपत्र दिया। भाजपा के 24 नेताओं द्वारा त्यागपत्र की खबर से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया।

bjp news

 

24 अन्य लोगों ने दिया इस्तीफा

पदमा शुक्ला के इस्तीफा के बाद विजयराघवगढ़ के 24 अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दिया है। भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने लेटर लिखकर कहा है कि विजय राघवगढ़ विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं के उपर हो रहे अत्याचार और प्रताडना से परेशान हो कर पदमा शुक्ला के अपना इस्तीफा दिया है। इसके बाद कटनी में संजय पाठक के खिलाफ इस्तीफों की झड़ी लग गयी। इतनी बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकताओं के इस्तीफें के बाद राजनीतिक गलियारे में हडकंप मच हुआ है।

bjp news

ये भी दे चुके इस्तीफा

वहीं इससे पहले एसटी एससी एक्ट के विरोध में भाजपा से कई सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। प्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता रघुनंदन शर्मा ने भाजपा से इस्तीफा दिया था जिसके बाद से एससी एसटी के विरोध में प्रदेश के कई नेताओं में निराशा देखी गयी है। रघुनन्दन शर्मा की प्रदेश के कद्दवर नेताओं में गिनती होती है, वे भाजपा होशंगाबाद जिले से 2 बार अध्यक्ष रह चुके हैं यानि भाजयुमो अध्यक्ष, इसके अलवा ये सीएम शिवराज सिंह के काफी नजदीकी माने जाते हैं। और तो और ये केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के चुनाव में प्रभारी भी रह चुके हैं।

मध्यप्रदेश में ही विस चुनाव में टिकट की दावदारी कर रहे श्योपुर के भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल सहित तीन अन्य ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे चुके हैं। केंद्र सरकार के लाए गए एससी-एसटी एक्ट के अध्यादेश के विरोध में उन्होंने यह इस्तीफा दिया। बतादें कि विधानसभा चुनाव 2018 नजदीक है ऐसे में भाजपा से सदस्यों का इस्तीफा लेना भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। जानकारों का यह भी मानना है कि चुनाव से पहले जोरों पर जोड़ तोड़ की राजनीति चल रही है। भाजपा को एससीएसटी के विरोध का सामना महंगा पड़ेगा।

कटनी के पूर्व विधायक सुनील मिश्रा ने भी एससीएसटी एक्ट के विरोध में भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि एससी-एसटी एक्ट के विरोध और कटनी के विकास पर ध्यान नहीं देने की वजह से मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

shivraj
सकंट में शिवराज! भाजपा में मचा हडक़ंप

हाल ही में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भाजपा के पूर्व जिला कोषाध्यक्ष नरेश जिंदल के नेतृत्व में सवर्ण समाज के लोगों ने दो दिवसीय धरना शुरू किया। गुलंबर चौक पर आयोजित इस धरने में भाजपा के इन चारों दिग्गज सवर्ण नेताओं ने अपना इस्तीफा देकर धरने को समर्थन दिया।
वहीं जानकारों का मानना है कि एसटीएससी एक्ट अब भाजपा के गले की फांस बन गया है। जिसके चलते वर्तमान परिस्थितियों में MP भाजपा टूट की ओर बढ़ती दिख रही है। पिछले दिनों भी ग्वालियर में कुछ नेताओं ने भाजपा छोड़ दी वहीं अब रघुनंदन शर्मा जैसे कद्दावर नेता का पार्टी को छोड़ना पार्टी के लिए काफी हानिकारक हो सकता है। वहीं जानकार ये भी मानते हैं कि अब तक जो लोग पार्टी के अंदर चाहकर भी विरोध नहीं कर पा रहे थे, ऐसे में अब वे सब भी सामने आ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो