script‘भोपाल’ वाले बयान पर बुरे फंसे कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, अब एक और FIR दर्ज | bhopal police complaint against director of kashmir files | Patrika News
भोपाल

‘भोपाल’ वाले बयान पर बुरे फंसे कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, अब एक और FIR दर्ज

डायरेक्टर मुश्किलें में, माफी न मांगी तो भोपाल के हर थाने में दर्ज होगा केस

भोपालMar 28, 2022 / 12:49 am

रविकांत दीक्षित

bhopal police complaint against director of kashmir files

कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री

भोपाल. ‘द कश्मीर फाइल्स’ The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री Vivek Ranjan Agnihotri के खिलाफ अब भोपाल Bhopal के कमलानगर थाने में कांग्रेस पार्षद मोनू सक्सेना व भोपाल जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शुभम गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस नेताओं ने दी बड़ी चेतावनी
कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि विवेक अग्निहोत्री ने विवादास्पद और चरित्र हनन करने वाली टिप्पणी की है। शुभम ने कहा कि अगर विवेक भोपाल Bhopal के आम नागरिकों से माफी नहीं मांगते तो भोपाल के हर थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जाएगी। अग्निहोत्री के खिलाफ इससे पहले पीआर मैनेजर रोहित पांडे ने मुंबई के वर्सोवा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। अग्निहोत्री ने एक साक्षात्कार में कहा था कि लोग अक्सर भोपालियों को उनकी नवाबी इच्छाओं के कारण समलैंगिक मानते हैं।

भोपाल में दिया था बयान
दरअसल, शुक्रवार को एक समारोह में शामिल होने भोपाल पहुंचने से पहले ऑनलाइन चैनल को दिए साक्षात्कार का अग्निहोत्री का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वे कह रहे हैं कि ‘मैं तो भोपाल में बड़ा हुआ हूं, लेकिन मैं ‘भोपाली’ नहीं हूं, क्योंकि भोपाली का एक अलग कोनोटेशन है। मतलब मैं आपको अकेले में समझाऊंगा, किसी भोपाली से पूछ लेना। किसी को बोलें… ये भोपाली है, इसका मतलब जनरली (सामान्य तौर पर) यह होता है कि वह समलैंगिक है। हां, नवाबी शौक वाला व्यक्ति…’ अग्निहोत्री की इस टिप्पणी का कई लोगों ने विरोध किया है। उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले रोहित भी मूलत: भोपाल से हैं।

विवेक का मध्यप्रदेश कनेक्शन
The Kashmir Files बनाने के बाद देश-विदेश में चर्चाओं में आए डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री का भोपाल और ग्वालियर से भी गहरा नाता है। उनका जन्म ग्वालियर में हुआ है। है। इसके बाद उनका लंबा वक्त भोपाल में बीता है। असल में विवेक के पिता प्रभुदयाल अग्निहोत्री उत्तर प्रदेश से थे। वे ग्वालियर में पढ़ाई करने आए थे। यहीं उन्हें नौकरी मिल गई। कुछ दिन बाद वे तत्कालीन विक्टोरिया कॉलेज अब (एमएलबी कॉलेज) के नाम से जाना जाता है, उसमें प्रोफेसर बन गए। शादी के बाद वे किराए के घर में रहते थे, यहीं विवेक का जन्म हुआ। इसके बाद जब प्रभुदयाल भोपाल आए तो विवेक भी साथ आए थे।

Home / Bhopal / ‘भोपाल’ वाले बयान पर बुरे फंसे कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, अब एक और FIR दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो