scriptBig Breaking: मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त, मुंबई जाने वाली सभी गाड़ियां थमी | madhya pradesh bhopal express train accident in gwalior | Patrika News
भोपाल

Big Breaking: मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त, मुंबई जाने वाली सभी गाड़ियां थमी

Big Breaking: मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त, मुंबई जाने वाली सभी गाड़ियां थमी

भोपालApr 26, 2019 / 10:22 am

Manish Gite

bhopal express


भोपाल। दिल्ली से भोपाल आ रही भोपाल एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई। फिलहाल दिल्ली से मुंबई जाने वाली सभी ट्रेनें रात से ही अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी हुई हैं। बताया जाता है कि भोपाल एक्सप्रेस का यह हादसा ड्राइवर की सूझबूझ से टल गया है।

ग्वालियर के बिरलानगर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इसके चार डिब्बे अप-डाउन ट्रैक पर बिखर गए। तभी तेज गति से भोपाल एक्सप्रेस उसी स्थान से गुजर रही थी। तभी ड्राइवर ने देखा कि मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी पर पड़े हुए हैं। इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर ट्रेन मालगाड़ी के डिब्बों से टकराते हुए रुक गई।

 

इंजन क्षतिग्रस्त
इमरजेंसी ब्रेक लगते ही ट्रेन रुकने लगी, लेकिन मालगाड़ी के क्षतिग्रस्त डिब्बों से टकरा गई। इस घटना में भोपाल एक्सप्रेस का इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। बताया जाता है कि इस हादसे में ड्राइवर की सूझबूझ से हादसा टल गया।

 

कई ट्रेनें लेट, अब तक बंद है ट्रेन
दिल्ली से आने वाली सभी ट्रेनें रात 3 बजे से जगह-जगह खड़ी हुई है। यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। खबर है कि कई ट्रेनें ऐसे स्थान पर खड़ी हैं, जहां लोगों को पानी भी नहीं मिल पा रहा है। बच्चे और महिलाएं परेशान हो रहे हैं। सुबह 10 बजे तक मुबई जाने वाला ट्रेन नहीं खुल पाया था। जबकि दिल्ली जाने वाला ट्रेक शुरू कर दिया था।

मची चीख पुकार
भोपाल एक्सप्रेस के इमरजेंसी ब्रेक लगते हैं यात्रियों की चीखपुकार मच गई। पत्रिका को मिली जानकारी के मुताबिक रात तीन बजे के आसपास अचानक तेज आवाज के साथ ट्रेन रुकने लगी और एक जोरदार आवाज आई। इसके बाद कई लोग चीखने लगे और ट्रेन की बोगी के बाहर आ गए। बाहर आकर देखा तो थोड़ी देर के लिए लगा कि भोपाल एक्सप्रेस किसी मालगाड़ी से टकरा गई है। लेकिन, बाद में स्थिति साफ हो सकी। ट्रेन का इंजन मालगाड़ी के मलबे से टकरा गया था। रात तीन बजे के बाद से ही सुबह तक यात्री ट्रेन की बोगी और उसके बाहर घूमते रहे, लेकिन ट्रेन चालू नहीं हो पाया था।


डीआरएम समेत बड़े अधिकारी मौके पर
घटना के बाद डीआरएम समेत कई बड़े अधिकारी बचाव दल के साथ मौके पर पहुंच गए थे।

ग्वालियर स्टेशन पर आग
उधर, ग्वालियर स्टेशन पर भी शुक्रवार को सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां स्टेशन की कैंटीन में आग लग गई। यहां अफरा-तफरी भी मच गई थी। आग बुझाने के प्रयास जारी थी।

Home / Bhopal / Big Breaking: मालगाड़ी से टकराई भोपाल एक्सप्रेस, इंजन क्षतिग्रस्त, मुंबई जाने वाली सभी गाड़ियां थमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो