script

सभी राशियों में इन 2 राशि वाले लोगों की भाग्यरेखा होती है सबसे अच्छी

locationभोपालPublished: Sep 18, 2018 02:03:34 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सभी राशियों में इन 2 राशि वाले लोगों की भाग्यरेखा होती है सबसे अच्छी

mp election 2018

love astrology

भोपाल। जीवन में किसी का भाग्य कैसा रहेगा और वो कैसी जिंदगी जिएगा, इसका फैसला उसकी भाग्य रेखा देख कर होता है। भाग्य रेखा ही बताती है कि कोई आदमी अपने जीवन में कितनी सफलता हासिल करेगा, कैसा व्यापार या नौकरी करेगा और उसे कब-कब सफलता और असफलता मिलेगी। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश बताते है कि किसी भी जातक की भाग्य रेखा इस बात को बताती है कि जातक की जीवन कैसा होगा। पंडित जी बताते है कि भाग्य रेखा कलाई से आरंभ होकर मध्यमा अंगुली के नीचे स्थित शनि पर्वत तक पहुंचती है। इसके अलावा भी भाग्य रेखा कई अन्य स्थानों से आरंभ हो सकती है लेकिन खत्म शनि पर्वत पर ही होती है। आम तौर पर यह रेखा मणिबंध, शुक्र पर्वत, जीवन रेखा, चंद्र पर्वत या ह्रदय रेखा से शुरु हो सकती है। इस रेखा के उदगम स्थान से पता लगता है कि उस व्यक्ति का भाग्य कैसा रहेगा। जानिए किन दो राशियों की भाग्य रेखा होती है सबसे अच्छी……

love astrology

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की भाग्य रेखा मणिबंध से आरंभ होकर बिना कटे-फटे या टूटे सीधी शनि पर्वत तक जाती है तो ऐसा व्यक्ति राजा समान जीवन व्यतीत करता है। परन्तु इस रेखा को बीच में कोई अन्य रेखा काट दें तो जीवन के उस हिस्से में व्यक्ति को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है। वहीं अगर शनि पर्वत पर पहुंच कर भाग्य रेखा दो रेखाओं में बंट जाए और एक हिस्सा गुरु पर्वत पर पहुंच जाए तो ऐस व्यक्ति उच्च पद तथा प्रतिष्ठा प्राप्त करता है, वह समाज में सम्मान पाता है और स्वभाव से परोपकारी तथा दानी होता है। तुला राशि के जातकों की भाग्य रेखा कुछ इसी प्रकार की होती है।

love astrology

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की हथेली के मध्य में मस्तिष्क रेखा से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत तक पहुंचती है। ऐसा व्यक्ति सामान्य परिवार में जन्म लेकर भी अपनी योग्यता तथा लगन से सफलता के उच्च शिखर को छूता है। वहीं कुछ कन्या राशि के जातकों में शुक्र पर्वत से निकलने वाली रेखा उनको कलाकार बनाती है। ऐसे लोगों को भाग्योदय कला के माध्यम से ही होता है। वहीं कुछ लोगों की भाग्य रेखा के साथ-साथ शनि उत्तम हो तथा जीवन रेखा घुमावदार हो तो ऐसे व्यक्ति के पास कभी धन-समृद्धि की कोई कमी नहीं होती।

ट्रेंडिंग वीडियो