scriptअयोध्या मामले की सुनवाई पूरी, धर्मस्थलों की निगरानी के निर्देश, मध्यप्रदेश में हाईअलर्ट | ayodhya hearing, news broadcasting standards authority guidelines | Patrika News

अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी, धर्मस्थलों की निगरानी के निर्देश, मध्यप्रदेश में हाईअलर्ट

locationभोपालPublished: Oct 16, 2019 04:44:47 pm

Submitted by:

Manish Gite

अयोध्या ( ayodhya ) के बाबरी मस्जिद और राम मंदिर (ram mandir babri masjid ) विवाद पर बुधवार शाम को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ( ayodhya hearing ) खत्म हो गई।

sc

high alert in ayodhya, news broadcasting standards authority guidelines

 

भोपाल। अयोध्या ( ayodhya ) के बाबरी मस्जिद और राम मंदिर (ram mandir babri masjid ) विवाद पर बुधवार शाम को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ( ayodhya hearing ) खत्म हो गई। कोर्ट ने फैसला भी सुरक्षित रख दिया है। इसके बाद अब कभी भी फैसला सुनाया जा सकता है। इस मुद्दे को लेकर असामाजिक तत्व लोगों की भावनाएं भड़का सकते हैं। इसे लेकर मध्यप्रदेश पुलिस ने पूरे प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर धर्मस्थलों पर निगरानी के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा दिल्ली से गाइडलाइन जारी की गई है।

 

मध्यप्रदेश पुलिस ने मध्यप्रदेश के सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को अयोध्या मसले पर चल रही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान #AyodhyaHearing अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं। भोपाल स्थित पुलिस हेडक्वार्टर (पीएचक्यू) को मिले इनपुट के बाद यह निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस ने सभी जिलों को निर्देश में सभी धार्मिक स्थलों की निगरानी करने को कहा है। मध्यप्रदेश पुलिस को मिले कुछ इनपुट के आधार पर यह अलर्ट जारी किया गया है।

 

एडवायजरी जारी

 

https://twitter.com/hashtag/AyodhyaHearing?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

news broadcasting standards authority (NBSA) ने सुप्रीम कोर्ट में चल रही अयोध्या मामले की सुनवाई को लेकर एडवायजरी जारी की है।
-अदालत की कार्यवाही के बारे में अटकलें न लगाएं।
-सुनवाई के तथ्यों का पता लगाना।
-मस्जिद विध्वंस फुटेज का उपयोग न करें।
-किसी भी उत्सव का प्रसारण न करें।
-सुनिश्चित करें कि इस मुद्दे की कोई भी बहस में न फंसे।

 

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर
मध्यप्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया के लिए भी निगरानी रखने को कहा है। पुलिस ने निर्देश में सोशल मीडिया के कंटेंट पर भी नजर रखने को कहा है। कोई भी ऐसा मैसेज या पोस्ट नहीं करना है जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे और लोग कोई अपराध करने को मजबूर हों। ऐसी उकसावे वाली पोस्ट करने वाले के खिलाफ पुलिस नजर रख रही है, वाट्सअप, फेसबुक ट्वीटर आदि पर आपत्तिजनक पोस्ट मिलने की दशा में यूजर खुद जिम्मेदार होगा। पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो