scriptissf world cup news- अंबाला के सरबजोत ने सटीक निशाना लगाकर देश के लिए जीता पहला गोल्ड | Ambala's Sarabjot won the first gold for the country by hitting the ri | Patrika News
भोपाल

issf world cup news- अंबाला के सरबजोत ने सटीक निशाना लगाकर देश के लिए जीता पहला गोल्ड

मप्र राज्य शूटिंग अकादमी में आईएसएसफ विश्व कप में भारत के लिए स्वर्णिम शुरुआत

भोपालMar 22, 2023 / 06:47 pm

mukesh vishwakarma

bhopal

bhopal

भोपाल@पत्रिका. बिशनखेड़ी स्थित मप्र राज्य शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सीलेंस में पहली बार आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारत के लिए सरबजोत सिंह ने गोल्ड मेडल जीतकर शानदार शुरुआत दिलाई है। अंबाला के सरबजोत ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल के स्वर्ण पदक मुकाबले में अज़रबैजान के रुस्लान लुनेव को 16-0 से हराकर भारत को पहला पदक दिलाया। भारत के वरुण तोमर ने भी कांस्य पदक जीता। सरोबजोत ने 585 के स्कोर के साथ 24 पदक दावेदारों में से 60-शॉट क्वालीफिकेशन राउंड में सबसे पहले शीर्ष स्थान हासिल किया। 25-शॉट के शीर्ष आठ रैंकिंग राउंड में सरबजोत ने 253.2 के स्कोर के साथ फिर से शीर्ष पर रहे।

 

वीडियो देखें- https://dai.ly/x8jcfh2

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jcfh2
//?feature=oembed

विश्व कप के स्वर्ण पदक मुकाबले में पहली बार है कि किसी प्रतिद्वंद्वी को ब्लैंक-आउट दर्ज किया गया है। सरबजोत ने अपने अंतिम शॉट में सटीक 10.9 स्कोर का निशाना लगाया।

चाइना की ली जू ने दिखाया दम

चाइना की ली जू ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता। जबकि उनकी हमवतन कियान वेई ने कांस्य पदक जीता। जर्मनी की डोरेन वेनकम्प ने महिला वर्ग में कांस्य पदक हासिल। दूसरा दिन होंगे मिस्ड टीम इवेंटगुरुवार को एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट होंगे। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम फाइनल दोपहर 12 बजे शुरू होगा। वहीं 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम फाइनल सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / issf world cup news- अंबाला के सरबजोत ने सटीक निशाना लगाकर देश के लिए जीता पहला गोल्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो