script

आज शुभ संयोग के बीच इन 5 राशियों को मिलेगा खास फायदा

locationभोपालPublished: Oct 16, 2019 06:01:12 pm

आज कार्तिक माह का पहला बुधवार…

Who Is Ganesh Ji : एक भयंकर यक्ष राक्षस प्रथम पूजनीय विघ्नहर्ता कैसे बन गए, जानें आखिर गणेश जी है कौन?

Who Is Ganesh Ji : एक भयंकर यक्ष राक्षस प्रथम पूजनीय विघ्नहर्ता कैसे बन गए, जानें आखिर गणेश जी है कौन?

भोपाल। आज 2019 अक्टूबर का 16वां दिन यानि 16 अक्टूबर 2019 को बुधवार का दिन है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार की संज्ञा प्राप्त है। इसे बुद्धि का कारक ग्रह माना गया है।

वहीं ये भी माना जाता है कि बुध जिस ग्रह के प्रभाव में होता है वैसा ही फल प्रदान करता है। इसका रंग हरा व रत्न पन्ना है। वहीं इस दिन के कारक देव प्रथम पूज्य श्री गणेश माने गए हैं।
आज का विशेष: Today Special – तारीख 16 अक्टूबर 2019 आज का पंचांग तिथि नक्षत्र…
माह – कार्तिक
तिथि – तृतीया – पूर्ण रात्रि तक
पक्ष – कृष्ण
वार – बुधवार
नक्षत्र – भरणी – 14:21:50 तक

अशुभ समय : राहुकाल – 12:06:39 से 13:32:45 तक
आज का शुभ मुहूर्त…
लाभ – 06:25 से 07:50
अमृत – 07:50 से 09:15
शुभ – 10:41 से 12:06
चर – 14:56 से 16:21
लाभ – 16:21 से 17:46

Horoscope Weekly 20 July To 25th July Rashifal Astrology In Hindi
पंडित सुनील शर्मा के अनुसार ज्योतिष में बुध ग्रह को एक शुभाशुभ ग्रह माना गया है अर्थात ग्रहों की संगति के अनुरूप ही यह फल देता है। यदि बुध ग्रह शुभ ग्रहों (गुरु, शुक्र और बली चंद्रमा) के साथ होता है तो यह शुभ फल देता है और क्रूर ग्रहों (मंगल, केतु, शनि राहु, सूर्य) की संगति में अशुभ फल देता है।
बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। कन्या इसकी उच्च राशि भी है जबकि मीन इसकी नीच राशि मानी जाती है। 27 नक्षत्रों में बुध को अश्लेषा, ज्येष्ठा और रेवती नक्षत्र का स्वामित्व प्राप्त है।
वहीं सूर्य और शुक्र, बुध के मित्र हैं, जबकि चंद्रमा और मंगल इसके शुत्र ग्रह हैं।

25 july rashifal daily horoscope 2019
16 October 2019 आज का राशिफल: Aaj ka Rashifal ( today rashifal ) in hindi …

1. मेष राशि / Aries Aaj ka rashifal – Horoscope Today :
आज कुछ अनुकूल निश्चित रूप से उजागर होगा। आपके वरिष्ठ अधिकारी आप से प्रभावित होंगें और आप को कार्यालय में पदोन्नति मिल सकती है। नई अवधारणाओं को प्रस्तुत करने और नई परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। आप एक लंबे समय से जिस चीज का इंतजार कर रहे हैं, उसे पाने की आज संभावना है।

2. वृषभ राशि / Tauras today Rashifal – Horoscope Today :
समय आपके पक्ष में नहीं है, इसलिए भाग्य पर निर्भर रहते हुए कुछ भी न करें। फंड, निवेश और वित्त के मामलों में सावधान रहें। आज आपका कोई करीबी आप के राज खोल सकता है। यह अपनी भावनाओं को उजागर करने के लिए उपयुक्त दिन नहीं है। व्यर्थ वस्तुओं पर अनावश्यक खर्च के संकेत हैं।
3. मिथुन राशि / Gemini Horoscope Today :
हालात आपके पक्ष में काम नहीं कर रहे हैं। दिन काफी व्यस्त रहेगा। वित्तीय दृष्टिकोण से दिन आप के लिए अनुकूल है। आप को आय के अतिरिक्त स्रोत प्राप्त हो सकते हैं।जो परिस्थितियां आपके नियंत्रण के बाहर हैं, उन्हें जाने दें। उद्यमियों के लिए आगे का दिन सफल होगा। बेहतर व्यापारिक प्रस्तावों के अवसर मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं।
Aaj ka rashifal 25 September: ग्रहों की बदलती चाल के बीच आज इन राशि वालों को होगा बड़ा लाभ, जानिए आपका राशिफल
4. कर्क राशि / Cancer Aaj ka Rashifal :
आपके सितारें आज अनुकूल नहीं हैं। लेकिन विदेशी व्यापार से लाभ होने के मजबूत संकेत हैं। वहीं अस्थिरता आपके व्यवसाय में बाधा उत्पन्न करेगी। जो एक मुश्किल समस्या आपके सामने आई है, उसे पनपने न दें, बल्कि चर्चा के द्वारा उसे सुलझाने की कोशिश करें। पैसे से संबंधित मुद्दों के प्रति सावधान रहें। इसके साथ ही आज आप को आवश्यक सहायता भी प्राप्त नहीं हो पाएगी।

5. सिंह राशि / Leo today rashifal :
आप का स्वभाव आज आपके लिए भाग्यशाली साबित होंगे। जिम्मेदारियों के साथ-साथ काम का भारी बोझ आपके धैर्य और क्षमताओं की परीक्षा लेंगे, लेकिन अंत में आप अपने उत्साह और काबलियत को साबित करने और विजेता के रूप में उभरने में सफल हो जाएंगे। एक लंबे अंतराल के बाद व्यापार में अब अच्छा मुनाफा होगा। आज आप अपनी अधिकतम और सर्वोत्तम कोशिशें जारी रखें, जीत का फल मिलेगा ही।

6. कन्या राशि / Virgo Horoscope Today :
आपकी इच्छाओं में से अधिकतर इच्छाओं की पूर्ति के चलते आज आप खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। मुनाफे और ग्राहकों में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा व्यक्ति वेतन में वृद्धि या पदोन्नति से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती हैं। प्रेमिका को प्रभावित करने में सफल रहने के साथ ही आज व्यापारियों और पेशेवर लोगों के लिए बहुत अच्छा दिन रहेगा।
7. तुला राशि / Libra Rashifal Today :
आज आप छोटे से प्रयास से ही बड़े परिणाम पा लेने में सक्षम होंगे। सहकर्मी आपके लक्ष्यों को पूरा करने में मददगार साबित होंगे। सकारात्मक और रचनात्मक पहल करने के लिए समय अच्छा है। इसके अलावा आज कुछ सुखद और मधुर आश्चर्यजनक अनुभव आप का इंतजार कर रहे हैं। आप को अपने काम के लिए पुरस्कार भी प्राप्त कर सकते हैं।
8. वृश्चिक राशि / Scorpio today rashifal :
दिन अनुकूल नहीं है। विवादों को निपटाने या कर्ज चुकाने के लिए पैसा खर्च करना पड़ सकता है। अचानक से उत्पन्न वित्तीय मुद्दे और समस्याएं आपको परेशान कर सकते हैं। ऐसे में विलंब और विफलताओं से जूझते हुए आपको कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। आप जल्दबाजी में कुछ ऐसी बातें कह जाएंगे या कुछ कर जाएेगे, जिसके लिए आप को बाद में पछताना पड़ सकता है।
9. धनु राशि / Sagittarius Aaj ka Rashifal :
भाग्य आज आपके साथ रहेगा। आप के करियर में बेहतर संभावनाओं के दरवाजे खोल देगा। परिवार और मित्रगण आपके स्वयं के उद्यम को स्थापित करने के लिए आपकी आर्थिक रूप से सहायता करेंगे। वहीं भाग्य के चलते आज ऐसे प्रसंग घटित होने की भी संभावना है, जिसकी आप ने कभी उम्मीद नहीं की होगी। व्यावसायियों को अपने कार्य का विस्तार करने के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे।
10. मकर राशि / Capricorn today rashifal:
आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा। आज मजबूत और विश्वसनीय सूझ-बूझ के चलते वित्तीय मामलों के संबंध में निर्णय लेने का उत्तम समय है। आज आप अच्छी किस्मत और सकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। इस समय किया गया उचित निवेश भविष्य में बहुत लाभ देगा। वहीं बचा हुआ लंबित कार्य या तो अच्छे से चलता रहेगा या समाप्त हो जाएगा। भविष्य के लिए फंडों में कुछ पैसों का निवेश कर सकते हैं।
11. कुंभ राशि / Aquarius Rashifal Horoscope Today:
भाग्य का समर्थन रहेगा। आज का दिन आप के लिए बहुत फलदायक सिद्ध हो सकता है। आप नए विचारों और रणनीति के साथ आगे आएंगे। वहीं आप वास्तव में जो कुछ करना चाहते हैं, उसे करने का आपको उपयुक्त अवसर प्राप्त होगा। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

12. मीन राशि / Pisces Aaj ka Rashifal:
आज एक अप्रत्याशित लाभ के चलते आप खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करेंगे। किसी दोस्त या साथी के माध्यम से आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने की संभावना है। यदि आप पदोन्नति के इच्छुक हैं तो इस मामले में आप आज कोशिश कर सकते हैं, सफलता मिलने की गुंजाइश है। कुल मिलाकर आज आप को अनुकूल और लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे।
best-numerology.jpg
16 October 2019 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक – Aaj ka ank jyotish in hindi …

अंक 1
कार्यों में सफलता। दिन का पूर्वार्ध ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

अंक 2
अपना आत्मबल बनाए रखें। अपनों का सहयोग बुरे हालात से बाहर निकालेगा।

अंक 3
भारी क्षति से बचना है तो गुस्से पर नियंत्रण रखें।


अंक 4
कार्यों में भटकाव की स्थिति से सतर्क रहें। अपने वर्तमान के कार्यों में ही केंद्रित रहें।
अंक 5
किसी अजनबी से मुलाकात भविष्य में लाभ पहुंचाएगी।


अंक 6
परिजनों से स्नेह और सहयोग मिलेगा। सारा दिन खुशी व प्रसन्नचित रहेंगे।

अंक 7
अवसर से भरा दिन हो सकता है, आज के दिन का लाभ लें।
अंक 8
यात्रा लाभकारी रह सकती है। भावनात्मक आवेश में कोई निर्णय न लें।

अंक 9
दिन अच्छा बीतेगा। छोटी छोटी बातों में गुस्सा या खुश हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो