आज इन राशियों की कार्यस्थल पर होगी उन्नति,बरसेगा पैसा और चमकेगा व्यापार

By: Deepesh Tiwari

Updated On: Jul, 09 2019 11:41 PM IST

  • आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि...

भोपाल। आज 2019 की जुलाई का दसवां दिन यानि 10जुलाई2019 को बुधवार ( aaj ka Rashifal ) का दिन है। ज्योतिष में बुध को देवताओं के राजकुमार की संज्ञा दी गई है। बुध को बुद्धि का कारक माना गया है। इसका रंग हरा व रत्न पन्ना है, वहीं इस दिन की कारक देव श्री गणेश माने गए हैं।

आज का विशेष: Today Special { Aaj ka ( rashifal ) }

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि बुधवार ( wednesday Rashifal ) का दिन है। शाम 4 बजकर 22 मिनट तक चित्रा नक्षत्र चलेगा। चित्रा का अर्थ दैदीप्यमान होता है।


MUST READ: बुध ने किया कर्क राशि में प्रवेश, अच्छी बारिश होने का योग और आप पर इसका असर

https://www.patrika.com/ashoknagar-news/mercury-transit-to-cancer-good-for-rain-mercury-rashi-parivartan-4812803/

नक्षत्र क्रम में चित्रा नक्षत्र का 14वां स्थान है । चित्रा नक्षत्र का स्वामी मंगल और राशि स्वामी बुध है। चित्रा नक्षत्र में जन्म लेने वाला जातक शारीरिक रूप से मनमोहक एवं सुन्दर आँखों वाला होता है।

बुधवार को सुबह 10 बजकर 10 मिनट तक शिव योग चलेगा । शिव का अर्थ होता है शुभ । यह योग बहुत ही शुभदायक है । इस योग में प्रभु का नाम लेने से सफलता अवश्य मिलती है।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार बुध ही आपके जीवन में बुद्धि का कारक माना गया है। यह सूर्य के साथ बुधादित्य योग का निर्माण करता है। इसके अलावा बुध के संबंध में ये भी मान्यता है कि यह जिस किसी ग्रह के साथ रहता है, वैसा ही प्रभाव प्रदान करता है।

राशिफल

10 july 2019 आज का राशिफल: Aaj Ka rashifal in hindi ( today rashifal ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal :

आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। लेकिन उत्तेजना से कार्य बिगाड़ सकते हैं। आपके द्वारा अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग आपको हर हल में सफल बनाएगा। शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले जातक सफलता पाएंगे। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ नहीं है। व्यय वृद्धि होगी। तनाव तथा चिंता हावी होंगे। जोखिम न उठाएं।


2. वृषभ राशि फल / Tauras today horoscope :

अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। प्रोजेक्ट के लिए नए साझेदार मिलेंगे। व्यवसायी लम्बे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर संयम रखने की भी आवश्यकता है। बेकार की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें।


3. मिथुन राशि फल / gemini horoscope today :

भय, चिंता तथा तनाव का माहौल ख़त्म होगा। आप महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते हैं। यह आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा। यदि आप उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो आपको स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। व्यापार में शामिल लोग किसी पुराने मित्र की मदद ले सकते हैं। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आप अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे।

राशिफल 02

4. कर्क राशि फल / cancer Aaj ka rashifal :

व्यावसायिक रूप से आपके पास अपने आर्थिक पक्ष में वृद्धि लाने के लिए बहुत अच्छे अवसर होंगे। वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं और नई साझेदारी भी होने की संभावना है। आज का दिन निवेश के लिए शुभ रहेगा। राजकीय सहयोग मिलेगा। विवाद से बचें। आज आप कठिनाइयों को दूर करने और प्रगति की ओर बढ़ने में सक्षम होंगे। आपकी मेहनत का अप्रत्याशित रूप से खूबसूरती से भुगतान किया जाएगा। व्या


5. सिंह राशिफल / leo Aaj ka rashifal :

नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों के साथ अपने संबंधों के मामले में कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। अपने बॉस पर हावी होने की कोशिश न करें, अन्यथा आप खुद मुसीबत में पड़ सकते हैं। विवाद से बचें, अतिविश्वास हानिकर सिद्ध होगा। इसके साथ ही नए वाहन या संपत्ति खरीदने के लिए अपनी योजनाओं को स्थगित कर दें, क्योंकि यह आपके बड़े नुकसान का कारण हो सकता है।


6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal :

आपके पास कई अवसर होंगे और वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखें, कार्य में बाधा संभव है। मकान बदलने से लाभ होगा। सामान्य रूप से लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। यह अवधि निवेश प्रयासों के लिए परिपक्व है, जो आपके करियर को बेहतरी की ओर ले जा सकती है।

सिंहराशि

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal :

आपको अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। राजनेताओं को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। संपत्ति के बड़े सौदे हो सकते हैं, जो लाभ देंगे। कार्यस्थल में उन्नति होगी। निवेश आदि लाभदायक रहेंगे। प्रभावी सहकर्मी आपकी कार्यशैली को और बेहतर बनाने का मार्ग दिखा सकती है।


8. वृश्चिक राशि फल / scorpio Aaj ka rashifal :

अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। वहीं प्रेम संबंधों में रिश्तों की बात आने पर अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाएं नहीं। व्यापारी ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे और इसलिए आसानी से आर्थिक लाभ अर्जित कर पाएंगे। अनाज में निवेश शुभ रहेगा। सोच-विचार कर व्यापार करें, अन्यथा अचानक हानि हो सकती है।

 

9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal :

अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है, तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं है। लेकिन शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। आज पेशेवर यात्राएं अधिक हो सकती हैं।आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारिक लोगों से सहायता, प्रशंसा और पुरस्कार प्राप्त होगा। आपको अपने कार्य स्थल पर सुना और देखा जा सकता है, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है। इससे आने वाले समय में समस्या हो सकती है।

indian  <a href=Astrology " src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/28/aaj_ka_rashifal_in_hindi_4816048-m.jpg">

10. मकर राशि फल / capricorn Aaj ka rashifal :

प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, धनलाभ होगा। लेकिन कार्यस्थल पर अधिकारियों से विवाद भी संभव हैं। इमानदारी से कार्य करने पर आर्थिक मामलों में सुधार संभव है साथ ही कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। कामों सफ़लता मिलेगी।

 

11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal :

आर्थिक संचय में वृ्द्धि मंद गति से हो सकती है। तिमाही रिश्तों में आप दूसरे की भावनात्मक सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। आप स्वयं भी भावनात्मक तौर पर सन्तुलित रहेंगे और जीवन के नियमों का सम्मान करेंगे। मित्रों से शुभ समाचार मिलेंगे। आत्मसम्मान बढ़ेगा। व्यावसायिक संदर्भ में शत्रु आपका कुछ बिगड़ नहीं पाएंगे। कार्यस्थल पर चीज़ों को थोड़ा व्यवस्थित करने की ज़रूरत है।


12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal :

आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठाएंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। निवेशादि सफल रहेगा। वहीं व्यावसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे।

अंकज्योतिष

07 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology ) ...

अंक 01-
दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

अंक 02-
दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

अंक 03-
आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा।

अंक 04-
साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है।

अंक 05-
पुराने मित्रों और संबंधियों से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में संबंधों का लाभ मिलेगा।

अंक 06-
भाग्य का साथ मिलेगा। बिगड़े हुए कार्य बन सकेंगे।

numerology

अंक 07-
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन विरोधी भी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं।

अंक 08-
कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें।

अंक 09-
कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं।

Published On:
Jul, 09 2019 11:32 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।