script

कांग्रेस के इन दो दिग्गज नेताओं ने रातों-रात दिया इस्तीफा, गर्माई राजनीति

locationभोपालPublished: Nov 14, 2018 11:43:05 am

Submitted by:

Manish Gite

कांग्रेस के इन दो दिग्गज नेताओं ने रातों-रात दिया इस्तीफा, गर्माई राजनीति

congress


भोपाल। मध्यप्रदेश में टिकट बंटवारे से नाराज चल रहे कांग्रेस नेताओं को मनाने के लिए कांग्रेस के आला नेता जुटे हुए हैं, वहीं मंगलवार को मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं समेत डेढ़ सौ समर्थकों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया। चुनाव से पहले इस्तीफों की झड़ी से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को ही दावा किया था कि उन्होंने सभी बागी और असंतुष्ट नेताओं को मना लिया है। लेकिन, उसी दिन रात को बड़वानी जनपद पंचायत के अध्यक्ष तथा पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ने अपने डेढ़ सौ अन्य समर्थकों के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

 

अध्यक्ष के नाम दिया सामूहिक इस्तीफा
मंगलवार को राजन मंडलोई के समर्थन में बड़वानी जनपद अध्यक्ष सहित पार्टी के बडे पदाधिकारियों ने शहर के आबकारी कार्यालय के समीप सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर अपना सामूहिक इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नाम पर सौंप दिया। सभी ने इस्तीफे में लिख दिया था कि बड़वानी विधानसभा में प्रत्याशी का चयन गलत किया है। इसी कारण कांग्रेस की प्राथमिक और सक्रिय सदस्यता इस्तीफा दे रहे हैं। कांग्रेसी खेमे के वरिष्ठ पदाधिकारी भी बागी हुए मंडलोई को मनाने में नाकाम ही रहे हैं।

 

निर्दलीय उम्मीदवार के पक्ष में उतरे सामाजिक संगठन
कांग्रेस से बागी हुए निर्दलीय उम्मीदवार के पक्ष में विभिन्न सामाजिक संगठन भी उतर आए हैं। मंगलवार को जाग्रत आदिवासी दलित संगठन, नर्मदा बचाओ आंदोलन, जयस के युवा कार्यकर्ताओं सहित नर्मदा बेल्ट के कई लोग राजन मंडलोई के समर्थन में उतर आए हैं। इस दौरान इन्होंने शिक्षित प्रत्याशी के मैदान में उतरने का समर्थन किया है। यहां इन लोगों ने बताया कि कोई भी दल शिक्षा को महत्व नहीं दे रहा है। आदिवासियों का पलायन हो रहा है और उनके लिए कोई रोजगार नहीं उपलब्ध है।

 

इन्होंने दिया है इस्तीफा
मंगलवार को निर्दलीय उम्मीदवार जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राजन मंडलोई, बडवानी जनपद अध्यक्ष मनेंद्र रायसिंह पटेल, जनपद सदस्य दुहरिबाई, टूटीबाई मालसिंह, रामीबाई शिवराम, दीलिप नरगांवे, समंवयक विथ कांग्रेस इंदौर संभाग बलराम यादव, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सुभाष पटेल, बमनाली सरपंच भिकला खरते, पाटी के पूर्व सरपंच सिलदार पटेल, जिला कांग्रेस महामंत्री राहुल राठौर, जिला कांग्रेस महामंत्री शकील खान, अजय ठाकुर, असलम जोए, मनीष पुरोहित, विधानसभा समंवयक सेवादल विवेक शर्मा, महासचिव युवा कांग्रेस विधानसभा बडवानी ब्रजेश जगताप, विनय परिहार, चंपा निंगवाल, खेलसिंह, जहुर खान, ब्लॉक अध्यख सेवादल अरविंद सत्संगी, मनोज रावत, पूर्व सोयायटी अध्यक्ष शिवराम नरगांवे, जिला संगठन सचिव मनोज शर्मा व कांग्रेस के 140 से अधिक सुपात्र सदस्यों ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो