scriptभोपाल में शूट होंगी 10 फिल्में और वेबसीरीज, माधुरी दीक्षित, विद्या बालन समेत ये डायरेक्टर-कलाकार आ रहे एमपी | 10 films and webseries will be shot in Bhopal, many directors and actors including Madhuri Dixit, Vidya Balan are coming to MP Entertainment Bollywood news | Patrika News
भोपाल

भोपाल में शूट होंगी 10 फिल्में और वेबसीरीज, माधुरी दीक्षित, विद्या बालन समेत ये डायरेक्टर-कलाकार आ रहे एमपी

मपी के भोपाल और उसके आसपास की लोकेशन बॉलीवुड सिटी में तब्दील होने वाली है। जानें कौन कहां करेगा शूटिंग…

भोपालApr 28, 2024 / 01:55 pm

Sanjana Kumar

entertainment
एमपी के भोपाल और उसके आसपास की लोकेशन बॉलीवुड सिटी में तब्दील होने वाली है। पिछले कुछ साल में यहां शुटिंग का सिलसिला तेजी से बढ़ा है। अब अगले ढाई से 3 महीने में बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ के प्रोजेक्ट्स भी भोपाल में शुट होने जा रहे हैं। माधुरी दीक्षित, विद्या बालन, कार्तिक आर्यन समेत वेबसीरीज की शूटिंग के लिए भी डायरेक्टर्स और एक्टर्स का जमावड़ा यहां लगने जा रहा है।
इसके अलावा मशहूर वेबसीरीज ‘सिक्सर’ की शूटिंग के लिए बद्री चौहान और शिवांकित सिंह परिहार तथा अन्य स्टारकास्ट भी यहां होंगे। क्योंकि यहां शुट होने जा रही हैं 10 बड़ी फिल्में और वेबसीरीज। जानें कहां होगी किस फिल्म और वेबसीरीज की शूटिंग, अपने फेवरेट आर्टिस्ट से आप भी मिल सकेंगे करीब से।

4 फिल्में और वेबसीरीज

लाइन प्रोड्‌यूसर वैभव सक्सेना ने बताया कि मई-जून में तेलुगु फिल्म ‘काव्यम’ और ‘सब स्टोरी-2025 शूट होगी। काव्यम में साउथ की एक्ट्रेस रोजा खुशी है। इसके अलावा मोचीसी स्टूडियोज की फिल्म ‘इश्क इन द एयर’ भी शूट होगी। इस फिल्म में शांतनु महेश्वरी भोपाल आएंगे।

यहां होगी शूटिंग

गौहर महल लेकव्यू, रातापानी जंगल रिजॉर्ट, भीमबैठका और सांची के नजदीक आराम बाग में सभी फिल्मों की शूटिंग होगी। इसके अलावा मिंटो हॉल शाहपुरा लेक, फार्महाउस, वीआईपी रोड पर भी इन फिल्मों की शूटिंग होगी।

नया दौर के लिए श्रेयस, अन्नू आएंगे

लाइन प्रोड्‌यूसर वसीम अली ने बताया कि औबेदुल्लागंज में वीरेंद्र सक्सेना और दयाशंकर पांडे की फिल्म ‘सुराही की शूटिंग चल रही है। मई आखिरी में क्राइम थ्रिलर वेबसीरीज सिक्सर की शूटिंग होगी। जून में श्रेयस तलपड़े और अन्नू कपूर स्टार फिल्म ‘नया दौर’ की शूटिंग शुरू होगी। इसके साथ ही साउथ के प्रोजेक्ट भी यहां शूट होंगें।

स्थानीय लोगों और कलाकरों को मिलेगा रोजगार

लाइन प्रोड्‌यूसर शशम जैन ने बताया कि 10 मई से एक्टर हर्षवर्धन राणे स्टार वेब सीरीज की शूटिंग भोपाल में होगी। इसका नाम अभी तय नहीं हुआ है। भोपाल और आसपास शुट होने वाली फिल्मों से शहर के युवाओं को रोजगार के साथ लोकल एक्टर्स की कास्टिंग में भी मदद मिलती है।

भूलभुलैया-3 की शूटिंग के लिए माधुरी और विद्या बालन भी

माधुरी दीक्षित, विद्या बालन, कार्तिक आर्यन भूलभुलैया-3 की शूटिंग के लिए एमपी में होंगे। इसकी शुटिंग भोपाल और उसके आसपास होगी।

पिछले 5 साल में भोपाल में शूट हुई फिल्मों की लिस्ट

  • हिंदी फिल्म- दुर्गामती
  • हिंदी फिल्म- शेरनी
  • हिंदी फिल्म- छोरी
  • हिंदी फिल्म- मेरे देश की धरती
  • हिंदी फिल्म- जनहित में जारी
  • हिंदी फिल्म- सेल्फी।
  • तेलुगु फिल्म- तष्पिन्युकोलेरू
  • वेब सीरीज- निर्मल पाठक की घर वापसी
  • वेब सीरीज- पंचायत सीजन-2
  • वेब सीरीज- गुल्लक सीजन 2
  • वेब सीरीज- गुल्लक सीजन-3
पिछले 5 साल में एमपी टूरिज्म की फिल्म पर्यटन नीति 2020 के तहत 6 हिंदी फीचर फिल्में, तेलुगु फीचर फिल्म और वेबसीरीज को वित्तीय सब्सिडी दी गई है। हम चाहते हैं कि एमपी के अन्य लोकेशन पर फिल्मों की शूटिंग और नई लोकेशन एक्सप्लोर होती रहें, ताकि नए प्रोजेक्ट्स यहां शूट हों।
-विदिशा मुखर्जी, एएमडी, एमपीटी

Home / Bhopal / भोपाल में शूट होंगी 10 फिल्में और वेबसीरीज, माधुरी दीक्षित, विद्या बालन समेत ये डायरेक्टर-कलाकार आ रहे एमपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो