scriptभिवानी अस्पताल में पॉलिथीन बैग मे लिपटा मिला नवजात, हालत नाजुक | Newborn baby got wrapped in polythene bag at Bhiwani hospital | Patrika News

भिवानी अस्पताल में पॉलिथीन बैग मे लिपटा मिला नवजात, हालत नाजुक

locationभिवानीPublished: Feb 19, 2019 07:50:55 pm

Submitted by:

Prateek

अस्पताल प्रशाासन इस बच्चे की देखरेख में जुट गया है…
 

baby

baby

(भिवानी): भिवानी के सामान्य अस्पताल की दीवार के पास मंगलवार सुबह पॉलिथीन बैग मे लिपटा एक नवजात शिशु मिलने से हड़कंप मच गया। सीवरमैन ने सफाई के दौरान इस शिशु को देखा। ये शिशु सर्दी में जकड़ा पड़ा था, जिसे फौरन इलाज के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल किया गया है। शिशु की हालत खराब है,फिलहाल अस्पताल प्रशाासन इस बच्चे की देखरेख में जुटा है।


मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब 8 बजे सामान्य अस्पताल में सफाई को काम करने वाले सीवरमैन गोरा सिंह हर रोज की तरह अस्पताल में काम करने आया था। जैसे ही गोरा सिंह अस्पताल में पंहुचा तो उसने अस्पताल की दीवार के पास काले रंग के पॉलिथीन में लिपटा कुछ दिखा जिसमें कुछ हलचल थी। जैसे ही गोरा सिंह ने नजदीक जाकर देखा तो उसमें नवजात बच्चा लिपटा था। नवजात को देख उसने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को सूचना दी व बच्चें को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने जांच में इसे लड़का पाया, जिसकी सर्दी के कारण हालत खराब थी।


एक दिल पहले हुआ था जन्म

चिकित्सकों के अनुसार इस बच्चे का जन्म एक दिन पहले ही हुआ है जिसे कोई अज्ञात दिवार के पास छोड़ गया। इस दिवार से थोड़ी दूरी पर अस्पताल प्रशासन ने शिशु पालने की व्यवस्था भी की है। इस पालने को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है ताकि बच्चा रखने वाले का पात लग सकें। माना जा रहा है बच्चा रखने वाला सीसीटीवी की नजर से बच कर उससे थेड़ी दूर दिवार के पास रखकर फरार हो गया।


इस बारे में सीवरमैन गोरा सिंह व डॉ. आशीष ने बताया कि एक दिन के इस नवजात शिशु को पॉलिथीन बैग मे लपेटकर शिशु पालने की दीवार के पास जमीन पर छोड़ा गया था। यह शिशु लड़का है। जब यह नवजात शिशु पाया गया तो इसका शरीर काफी ठंडा था, जिसे दाखिल कर लिया गया है। वर्तमान में इस बच्चे के हालात बहुत बेहतर नहीं है। नवजात शिशु को पालने में किसी अज्ञात द्वारा यहां छोड़ा गया है। फिलहाल अस्पताल प्रशाासन इस बच्चे की देखरेख में जुट गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो