scriptयातायात व्यवस्था सुधारने बायपास व बस स्टैंड रोड से हटवाया अतिक्रमण | Encroachment removed from bypass road to improve traffic system | Patrika News
भिंड

यातायात व्यवस्था सुधारने बायपास व बस स्टैंड रोड से हटवाया अतिक्रमण

शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए राजस्व, पुलिस, परिवहन और नगरीय प्रशासन विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई शुरू की। सुबह करीब 11 बजे यातायात पुलिस और नगरपालिका की टीम ने सुभाष तिराहे से भारौली रोड मोड़ की ओर दोनों तरफ पक्के चबूतरे, दीवार, टीनशेड, गुमटी एवं अन्य स्थाई अतिक्रमण हटवाए। इसके लिए क्रेन, थ्रीडी, डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ पूरी टीम मौजूद रही।

भिंडMar 03, 2023 / 03:17 pm

Ravindra Kushwah

बायपास से हटवाया अतिक्रमण-भिण्ड

हटवाया अतिक्रमण

भिण्ड. एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, जिला परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक, सीएमओ वीरेंद्र तिवारी व यातायात प्रभारी रंजीत सिंह सिकरवार के साथ मदाखलत दस्ते से सुभाष तिराहे के लश्कर रोड मोड़ से कार्रवाई शुरू किया। जैसे ही कार्रवाई प्रारंभ हुई लोगों ने स्वयं भी टीनशेड आदि हटाने शुरू कर दिए। हालांकि तिराहे से लेकर जिला सहकारी संघ कार्यालय मोड़ तक थ्रीडी से पक्के चबूतरे, दीवारें भी थ्रीडी से तोड़ीं। बस स्टैंड मोड़ से भारौली रोड की ओर क्रेन की सहायता से गुमटियां को उठावाकर ट्रैक्टर ट्रॉली पर दलवाया और कुछ गुमटियों को कर्मशाला परिसर में पलटवाया। वहीं कुछ लोगों ने सीमेंंट की पानी की टंकियों का भी निर्माण कर लिया, जिसे तोड़ा गया। इस दौरान शराब ठेके सामने एक युवक ने हल्का विरोध जताने का प्रयास किया तो पुलिस ने उसे दूर पहुंचाया। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष वर्षा बाल्मीक, विधायक प्रतिनिधि सुनीत बाल्मीक, नेता प्रतिपक्ष राहुल सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी पहुंचे और सडक़ किनारे नगरपालिका के सहयोग से पौधरोपण, ऑटो स्टैंड एवं ऑटो व टमटम के लिए अलग से सर्विस लेन के प्रस्ताव पर काम करने की बात कही। बाद में पुलिस ने सुभाष तिराहे से बस स्टैंड साइड में रोडवेज कॉलोनी के बाउंड्री के सहारे लगी गुमटियों को भी हटावाया।
बिजली के खंभे अतिक्रमण में सहयोगी बन रहे
बायपास मार्ग पर विद्युत खंभे अपनी हद से करीब 20 फीट आगे तक लगे हैं। इसलिए यह हिस्सा भारी वाहनों के उपयोग में नहीं आ पाता। इसका फायदा उठाकर धीरे-धीरे लोग कब्जा कर लेते हैं और फिर इसे स्थाई करना शुरू कर देते हैं। जब अतिक्रमण हटवाया तो 30 फीट तक जगह निकल आई। दूसरी शराब ठेके की ओर भी करीब 20 फीट तक जगह निकली। रोड इतनी खाली बनी रहेगी तो यातायात जाम की समस्या से बहुत राहत मिलेगी।
रेस्ट हाउस परिसर मोड़ पर भी ऐसी ही समस्या
बायपास पर ही रेस्ट हाउस परिसर के आसपास भी चार पहिया ठेले और गुमठी वालों ने अतिक्रमण कर लिया है। यातायात पुलिस ने इसे भी हटवाने की प्लानिंग की है। एसडीएम उदय सिंह सिकरवार ने यह कार्रवाई निरंतर करते रहने पर जोर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो