script

खनन को रोकने पहुंची टीम पर हमला

locationभिंडPublished: Jan 02, 2019 11:37:04 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

बचाव में पहुंचे पुलिस बल पर माफिया ने की फायरिंग, आधा घंटा तक हुई चंबल के बीहड़ में माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग, १० ट्रॉला चंबल रेत कराया नष्ट

Attack, stopped, fireing,police,  bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

खनन को रोकने पहुंची टीम पर हमला

फूप. चंबल नदी में हो रहे अवैध रेत खनन को रोकने पहुंचे वन अमले के साथ पहले मारपीट की बाद में पथराव कर घेर लिया। उनके बचाव के लिए पहुंचे पुलिस बल पर माफिया ने फायरिंग कर दी। माफिया और पुलिस बल के बीच करीब आधा घंटे तक फायरिंग हुई। वारदात दोपहर २ बजे की है। पुलिस ने १० नामजद सहित २२ लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार वन रेंजर सुखदेव अरोरा के नेतृत्व में वन अमला फूप क्षेत्र के रानीपुरा गांव के पास चंबल नदी से हो रहे अवैध खनन को रोकने अमला पहुंचा था। जैसे ही वन अमले ने माफिया का अवैध रेत परिवहन रोकने के लिए चंबल के रास्तों में गड्ढे खोदने शुरू किए तभी एक दर्जन से अधिक रेत माफिया ने आकर मारपीट शुरू कर दी। बाद में उन्होंने वन अमले पर पथराव कर दिया। ऐसे में वन अमले ने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी। करीब एक सैकड़ा पुलिस बल के साथ एसडीओपी अटेर के नेतृत्व में थाना प्रभारी जेआर खरे, जेएस यादव, थाना प्रभारी ऊमरी तिमेश छारी रानीपुरा के बीहड़ में पहुंचे। बावजूद इसके रेत माफिया वहां से नहीं भागे बल्कि पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। हैरानी की बात ये है कि माफिया ने पुलिस से करीब आधा घंटे तक फायरिंग की। ऐसे में गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया। घटनास्थल पर ज्यादा पुलिस बल पहुंचने पर माफिया बीहड़ के रास्तों से फरार हो गए।
मौके पर मिला करीब १० ट्रॉला रेत को कराया नष्ट: पुलिस एवं वन अमले की संयुक्त कार्यवाही में मौके पर माफिया द्वारा एकत्र किया गया अवैध रेत का भण्डारण नष्ट करा दिया गया है। अनुमानत: १० ट्रॉला रेत बताया गया है। पुलिस ने १० नामजद सहित २२ आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, फायर कर दहशत फैलाने एवं अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।
-शेष आरोपियों को नामजद किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिनके नाम मिल गए हैं उनके खिलाफ केस दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है।

गुरकरन सिंह, प्रभारी एसपी भिण्ड

ट्रेंडिंग वीडियो