scriptहोली पर उड़ा अबीर-गुलाल, नाल उठे, दंगल हुए, पुलिस ने ड्यूटी के बाद किया हुड़दंग | Abir-gulal was blown on Holi, drains rose, riots broke out | Patrika News
भिंड

होली पर उड़ा अबीर-गुलाल, नाल उठे, दंगल हुए, पुलिस ने ड्यूटी के बाद किया हुड़दंग

रंगों का त्योहार होली परंपरागत हर्ष एवं उल्लास के साथ मनाया गया। 24 मार्च की आधी रात को होलिका दहन के बाद से ही होली खेलना शुरू हो गई। 25 मार्च को दिन भर लोगों ने रंग, अबीर एवं गुलाल से होली खेली।

भिंडMar 26, 2024 / 09:51 pm

Ravindra Kushwah

पुलिस लाइन में होली-भिण्ड

पुलिस लाइन में होली खेलते कलेक्टर, एसपी।

भिण्ड. दो दिन पुलिस सुरक्षा एवं व्यवस्था में पूरी तरह मुस्तैद रही, इसलिए पुलिस और प्रशासन ने 26 दिसंबर को ऑफीसर कॉलोनी में होली खेलने के बाद जुलूस की शक्ल में बैंड-बाजों के साथ पुलिस लाइन पहुंचकर जमकर होली खेली।
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक डॉ. असित यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक सहित थाना प्रभारियों और स्टॉफ ने होली खेली। उत्साहित पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक को कंधे पर उठाकर डांस किया। पुलिस के जवानों ने नागिन डांस भी किया। वहीं खुले वाहन में निकलते समय कलेक्टर, एसपी और एएसपी भी होली गीतों की धुनाओं पर थिरकते दिखे। वहीं शहर में जहां सोमवार को जमकर होली खेली गई, वहीं मंगलवार को भी सडक़ों पर अपेक्षाकृत चहल-पहल कम रही और गली-मोहल्लों में होली खेली गई। होली कं रंगों से शहर की प्रमुख सडक़ों से लेकर गली-मोहल्लों तक रंग बिखर गया। बच्चों में होली को लेकर खासा उत्साह देखा गया। वहीं शहर के गढ़ैया स्थित खाटू श्याम मंदिर में भक्तों ने देर शाम को अबीर-गुलाल लगाकर होली खेली और खाटू की भक्ति में नृत्य किया।
विधायक के निवास पर लगा तांता
भिण्ड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के निवास पर सोमवार को दिन भर लोगों का आना-जाना लगा रहा। सभी ने अबीर-गुलाल लगाया। आने वाले लोगों के लिए पानी और नाश्ते का खास इंतजाम किया गया था। विधायक ने भी होली की शुभकामनाएं दीं और लोगों के साथ रंगे हुए कपड़ों मेें सेल्फी ली। यह सिलसिला दिन भर चलता रहा। लहार विधायक अंबरीश शर्मा ने अपने निवास पर, अटेर विधायक हेमंत कटारे ने अपने निवास पर, गोहद विधायक केशव देशाई ने अपने क्षेत्र में होली खेली।
मंत्री पहुंचे गांव-गांव
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ने भी होली पर जहां अपने निवास पर लोगों से अबीर-गुलाल लगवाया वहीं दिन भर क्षेत्र भ्रमण पर रहे। ग्राम मोरोली में आयोजित फाग में शामिल हुए और खुद भी गाया। वहीं गोरमी में बड़ी जग्गा पर आयोजित परंपरागता नाल उठाओ प्रतियोगिता में के दौरान उपस्थित रहकर पहलवानों का हौसला बढ़ाया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8vrroo

Home / Bhind / होली पर उड़ा अबीर-गुलाल, नाल उठे, दंगल हुए, पुलिस ने ड्यूटी के बाद किया हुड़दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो