scriptलुटेरों के पीछे भागने नर्सिंगकर्मी की मौत के मामले में आक्रोशित परिजनों ने किया उदयपुर—अजमेर हाईवे जाम, छह घंटे प्रदर्शन के बाद बनी सहमति | Udaipur-Ajmer Highway Jam | Patrika News

लुटेरों के पीछे भागने नर्सिंगकर्मी की मौत के मामले में आक्रोशित परिजनों ने किया उदयपुर—अजमेर हाईवे जाम, छह घंटे प्रदर्शन के बाद बनी सहमति

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 20, 2018 04:26:14 pm

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Udaipur-Ajmer Highway Jam

Udaipur-Ajmer Highway Jam

करेड़ा।

करेड़ा-भीम मार्ग पर बम्बोला के सड़क किनारे बात कर रहे नर्सिंगकर्मी का बाइक सवार तीन लूटरे मोबाइल छीनने के बाद लुटेरों के पीछे भागे नर्सिंगकर्मी देवेंद्रसिंह रावत नाडी में कूदने से हुई मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने गुरुवार को भीम थाने के बाहर करीब छह घंटे तक प्रदर्शन किया। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा टीम गठित कर जांच के आदेश देने के बाद ग्रामीण माने और पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए।

जानकारी के अनुसार भीम में परिजनों व ग्रामीणों ने सुबह से ही उदयपुर—अजमेर हाईवे जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने हाइवे पर गुजरने वाले वाहनों के मार्ग को डायवर्ट कर दिया। परिजन पुलिस से तीनो आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। तीनो आरोपियों को रात को ही नामजद कर देने के बाद भी गिरफ्तार नही कर रही है। वहीं करेड़ा थाना पुलिस ने हत्या का मामला भी दर्ज किया हुआ है। पुलिस द्वारा आरोपितों की गिरोफ्तारी नही करने को लेकर परिजनों ने हाइवे पर टायर भी जला कर विरोध प्रदर्शन किया।

सूचना पर मौके पर पहुंचे आसींद पुलिस उप अधीक्षक रोहित मीणा, भीम पुलिस उप अधीक्षक भरत सिंह व प्रशासन के अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाया। ग्रामीण आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। करीब छह घंटे बाद टीम गठित कर मामले की जांच करने के आश्वास पर परिजन व ग्रामीण माने और युवक के शव के पोस्टमार्टम को राजी हुए।
गौरतलब है कि मृतक नर्सिंगकर्मी देवेंद्रसिंह रावत गोमा का बढि़या चौराहे पर क्लिनिक चलाता है। बुधवार शाम को सड़क किनारे मोबाइल पर बात कर रहा था कि भीम की ओर से बाइक पर आए तीन जनों ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया व भाग गए। नर्सिंगकर्मी ने शोर मचाया। इस दरम्यिान करेड़ा की ओर से बाइक पर आ रहे थाना के उदयलाल गुर्जर और अमरसिंह ने अपने वाहन पर नर्सिंगकर्मी को बैठा लिया और लुटेरों का पीछा किया।
ग्रामीणों ने पीछा कर शिवपुर के बाहर बाइक सवार लुटेरों को पकड़ लिया। लुटेरों ने हाथापाई कर दी। ग्रामीणों पर पत्थर फेंके। इससे नर्सिंगकर्मी और उदयलाल घायल हो गए। तीनों भागने लगे लेकिन लुटेरों का पीछा नहीं छोड़ा। बम्बोला के निकट दुबारा से लुटेरों से सामना हो गया।
पकड़े जाने के डर से बाइक छोड़कर लुटेरे निकट नाडी में कूद गए। इस बीच नर्सिंगकर्मी ने बिना देर क‍िए नाडी में छलांग लगा दी। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। ग्रामीणों ने देवेन्द्र को निकाला और भीम अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शव मोर्चरी में रखवाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो