script

जागो जनमत: वोट देने का लिया संकल्प, मतदाताओं में जगाई जागरुकता

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 19, 2018 02:31:17 am

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan election jago janmat in bhilwara

rajasthan election jago janmat in bhilwara

भीलवाड़ा।

विधानसभा चुनावों में मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए भीलवाड़ा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। रविवार सुबह प्राइवेट बस स्टैंड पर राजस्थान पत्रिका की ओर से प्रदेश में जागो जनमत रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक किया गया। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान पत्रिका के अभियान मेरा वोट मेरा संकल्प के तहत जागो जनमत 2018 रथ भीलवाड़ा पहुंचा।
जिसके साथ मतदान के लिए जागृति संदेश दिया गया। इसमें प्राइवेट बस स्टैंड के पास एक नुक्कड़ सभा का आयोजन कर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए बताया गया। इसमें मतदान का महत्व, अपना नेता कैसा हो, फेक न्यूज पर विश्वास नहीं करने मतदान दिवस एवं मतदान की जरूरत सहित कई बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी गई।
भ्रामक संदेशों से बचने की जानकारी दी

राजस्थान पत्रिका का हमराह रविवार को मतदाता जागरूकता के प्रति समर्पित रहा। नेहरू उद्यान में रविवार सुबह महिला संगठनों, खेल संघों के साथ आमजन ने 7 दिसम्बर को मतदान करने और अन्य को भी मतदान के प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया। इस दौरान राजस्थान पत्रिका व फेसबुक के फेक न्यूज के खिलाफ साझा अभियान ‘शुद्ध का युद्ध के तहत भी सोशल मीडिया पर किस तरह से भ्रामक संदेशों से बचने की जानकारी दी गई। खेल प्रशिक्षक केसरसिंह व हिम्मतसिंह कानावत ने बच्चों को सेहत के लिए खेलों का महत्व बताया।
महिला संगठनों की पहल
कार्यक्रम के दौरान शांति जैन महिला मण्डल की सरिता पोखरना, सीमा डागा, प्रेमलता मारू, सीमा जैन, नीतू डागा, वनिता सूर्या, गरिमा रांका, चेतना चपलोत, अदिति सेठिया, सुरेखा पीपाडा, स्नेह लता लोढ़ा, अरुणा पोखरना, मधु मेड़तवाल, सूरुचि कोठारी, दीपिका नन्दावत, कुसुम लता, मीना सुराणा, ममता लोढ़ा, रेखा छाजेड़ व संरक्षिका नेहा चोरडिय़ा ने परम्परागत खेलों में भागीदारी निभाई। इसी प्रकार आरसी व्यास नगर महिला मण्डल की ज्ञानलता संचेती, सुनिता वर्मा, रीना सिंघवी ने भी विभिन्न खेलों में हिस्सा लिया।
मतदान के प्रति रहे सजग

शांतिभवन चातुर्मास समिति संयोजक कंवरलाल सूर्या, शांतिभवन मंत्री नवरतनमल संचेती, अरिहन्त भवन मंत्री शांतिलाल खमेसरा, प्रवक्ता सुनील चपलोत तथा नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त सूर्यप्रकाश संचेती आदि ने ७ दिसम्बर को मतदान के प्रति आमजन को जागरूक करने का संकल्प किया।

ट्रेंडिंग वीडियो