script

राजस्थान के इस गांव के मोक्षधाम में टीनशेड नहीं होने से तिरपाल व छाते लगाकर करना पड़ा दाह संस्कार

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 24, 2018 02:46:59 am

Submitted by:

tej narayan

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Not a tinshade in crematorium in bhilwara

Not a tinshade in crematorium in bhilwara

बरसनी।

बरसनी ग्राम पंचायत के बालाजी का खेड़ा में टीनशेड नही होने से दिनभर शव को लेकर बैठे रहे परिजन। रविवार दिनभर भी जारी रही इसके चलते दाह संस्कार नहीं हो पाया। बालाजी खेड़ा निवासी ईश्वर बारोलिया का निधन हो गया । रविवार अलसुबह से ही ग्रामीण व परिजन दाह संस्कार के लिए बारिश के रुकने का इंतजार में बैठे रहे। ग्रामीणों ने बताया कि मोक्षधाम में टीन शेड नहीं तथा मोक्षधाम जाने का रास्ता भी खराब है । मोक्षधाम के रास्ते मे हो खनन हो जाने के कारण बड़े बड़े गड्ढे हो गए है अब उन गड्डो से होकर शव को लेकर निकलना पड़ता है।
वार्ड पंच सुरेश बारोलिया ने बताया कि विगत 2 वर्षों से शमशान भूमि में टीनशेड बनवाने के लिए पंचायत की कोरम में प्रस्ताव लिखवा चुके है मगर ग्राम पंचायत इस पर कोई अमल नहीं कर रही है ।
रविवार देर शाम तक बारिश नही रुकी तो ग्रामीणों ने बारिश में ही शव को उठाकर दाह संस्कार के लिए लेकर निकल पड़े व टायरों की मदद से दाह संस्कार किया गया । दाह संस्कार में जाने वाले ग्रामीण बारिश से बचने के लिए तिरपाल व छातों की मदद से वहां पहुंच कर दाह संस्कार करवाया ।
मोक्षधाम जाने का रास्ता भी खराब

ग्रामीणों ने बताया कि मोक्षधाम में टीन शेड नहीं तथा मोक्षधाम जाने का रास्ता भी खराब है । मोक्षधाम के रास्ते मे हो खनन हो जाने के कारण बड़े बड़े गड्ढे हो गए है अब उन गड्डो से होकर शव को लेकर निकलना पड़ता है।
कीचड़ बना परेशानी

पारोली.कोठाज से रोपा तक अधूरे पड़े मेघा हाइवे सड़क मार्ग पर गड्ढे होने से राहगीर व वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पूर्व सरकार के समय सुवाणा से वाया कोटडी पंडेर होकर बनाए जाने वाला मेगा हाईवे का निर्माण कोठाज और रोपा के बीच 13 किलोमीटर छोड़ दिया गया जो अभी तक नहीं बन पाया है अधूरी सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों में रोष है।

ट्रेंडिंग वीडियो