scriptबच्चों ने हंसते -मुस्कुराते लगवाया टीका | Meezels Rubella Vaccination Campaign In Bhilwara | Patrika News

बच्चों ने हंसते -मुस्कुराते लगवाया टीका

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 22, 2019 01:39:59 pm

Submitted by:

Durgeshwari

भीलवाड़ा. जिले के ग्रामीण अंचल में राजकीय व गैर राजकीय विद्यालयों में सोमवार को मीजल्स रूबेला टीका किसी ने हंसते – मुस्कुराते हुए लगवाया तो कुछ बच्चे टीका लगवाने के प्रति उदास दिखे। ऐसे बच्चे समझाइश के बाद टीका लगवाने को राजी हुए। सभी राजकीय विद्यालय, निजी विद्यालयों, आंगनबाड़ी व स्वास्थ्य केंद्रों सहित आउटडोर में ५ अगस्त तक 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।

Meezels Rubella Vaccination Campaign In Bhilwara

Meezels Rubella Vaccination Campaign In Bhilwara

बनेड़ा. कस्बे सहित क्षेत्र में सोमवार सुबह सात बजे से शुरू हुए अभियान में सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में बच्चों को टीकाकरण किया गया। ब्लॉक कार्यक्रम प्रबन्धक विनय कुमार पाराशर ने बताया कि टीकाकरण से दोनों बीमारियों से बचाव होगा। यह दोनों बीमारियां कई बार जानलेवा साबित हो जाती है। सरकार द्वारा अभियान चलाकर टीकाकरण करवाया जा रहा है। प्रथम दिन बनेड़ा क्षेत्र की 34 स्कूलों में टीकाकरण करवाया जा रहा है।
बीगोद. कस्बे में टीकाकरण के दौरान किसी ने रोने की सूरत बना ली तो किसी ने मुस्कुराते हुए टीका लगवाया। प्रभारी प्रशांत चतुर्वेदी ने बताया कि प्रात: विद्यालयों में टीकाकरण अभियान शुरू किया गया।
सवाईपुर. कस्बे के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान के तहत बच्चों ने हंसते-हंसते टीके लगवाए। आयुष डॉ.खत्री ने आसपास के गांवों में 4600 टीके लगाने का लक्ष्य बताया।

बरुन्दनी. सिंगोली में मीजल्स रूबेला के टीके लगाने का अभियान शुरू हुआ। नौ माह से 15 वर्ष के बालकों के टीके लगाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो