scriptराजस्थान के इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने खेला युवाओं को नौकरी का दांव, भाजपा को पीएम मोदी फैक्टर पर पूरा भरोसा | In this Lok Sabha seat of Rajasthan, Congress played the gamble of giving jobs to the youth, BJP has full faith in PM Modi factor | Patrika News
भीलवाड़ा

राजस्थान के इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने खेला युवाओं को नौकरी का दांव, भाजपा को पीएम मोदी फैक्टर पर पूरा भरोसा

इस बार भीलवाड़ा लोकसभा सीट में कांग्रेस के सीपी जोशी का भाजपा के दामोदर अग्रवाल से मुकाबला है। क्षेत्र का मिजाज जानने के लिए जब बस से आसींद विधानसभा क्षेत्र के गुलाबपुरा पहुंचा। चाय की थड़ी पर ऑटो रिक्शा यूनियन के हमीद कुरैशी मिल गए, बोले भाजपा प्रत्याशी के बनिस्पत कांग्रेस के जोशी मजबूत है।

भीलवाड़ाApr 19, 2024 / 03:25 pm

Supriya Rani

vote

चंद्रप्रकाश जोशीटेक्सटाइल और उद्योग नगरी भीलवाड़ा में सियासी पारा परवान पर है। बरसों तक पानी की कमी की मार झेल चुका भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र अब चंबल परियोजना से तर है। इस परियोजना से भीलवाड़ा तक पानी पहुंचाने में सांसद रहे सी.पी. जोशी के प्रयास जग जाहिर है। कांग्रेस ने भी जनता की ओर से पानी का कर्ज उतारने की आस में ही सी.पी जोशी पर दांव खेला है। भाजपा ने दामोदर अग्रवाल को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर फिर से सीट जीतने को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है, मगर इस बार मुकाबला आसान भी नहीं लग रहा।

क्षेत्र का मिजाज जानने के लिए जब बस से आसींद विधानसभा क्षेत्र के गुलाबपुरा पहुंचा। चाय की थड़ी पर ऑटो रिक्शा यूनियन के हमीद कुरैशी मिल गए, बोले भाजपा प्रत्याशी के बनिस्पत कांग्रेस के जोशी मजबूत है। उन्होंने 2009 में पूरे लोकसभा क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान किया। इनकी बात को आगे बढ़ाते हुए पप्पू भाई ने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है। शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र के रायला चौराहे पर राजू ने बताया कि चुनाव में मोदी का जादू चलेगा। राम मंदिर बनाने और धारा 370 हटाने का काम किया है।

मोदी के आगे कोई नहीं

भीलवाड़ा फाटक के पास जब महिला शहनाज से माहौल जानने का प्रयास किया तो बोली विकास के लिए शांति जरूरी है। मांडल में आए दिन झगड़े-फसाद हो जाते हैं। कोई भी जीते भाईचारा रहना चाहिए। यहीं ऑटोरिक्शा में बैठी कॉलेज स्टूडेंट शिखा ने बताया कि यहां तो मोदी के आगे कोई नहीं है। माहौल भाजपा का ही है।

किल्लत से मिली निजात, भू-जल स्तर बढ़ा

बस से जब मांडल पहुंचा तो गांव से 3 किमी पहले ही बस रुक गई, कंडक्टर बोला यह गांव में नहीं जाती है। यहां से ऑटो रिक्शा गांव में पहुंचा। गांव की चौपाल पर लोग चुनावी चर्चा में मशगूल मिले। अहमद खान ने कहा कि सी.पी. जोशी को टिकट देकर कांग्रेस ने मुकाबला कड़ा बना दिया। जोशी चंबल का पानी लेकर आए। इससे पानी की कमी से होने वाली बीमारियों से निजात मिल गई। भू-जल स्तर बढ़ने से खेती होने लगी। प्रेम चौपड़ा बोले कि अभी धर्म की राजनीति हो रही है। भैरूलाल तड़वा ने कहा कि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को केंद्र सरकार की योजना का लाभ मिला।

Home / Bhilwara / राजस्थान के इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने खेला युवाओं को नौकरी का दांव, भाजपा को पीएम मोदी फैक्टर पर पूरा भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो