सफाईकर्मी व उसके साथी पर चाकू व सरिए से हमला, सफाई कार्य का बहिष्कार

By: Tej Narayan Sharma

Published On:
Jun, 12 2019 02:01 AM IST

  • वार्ड 25 में मंगलवार को आधा दर्जन युवकों ने सफाईर्मी व उसके साथी पर लाठी, सरियों व चाकू से हमला कर दिया।

शाहपुरा।

वार्ड 25 में मंगलवार को आधा दर्जन युवकों ने सफाईर्मी व उसके साथी पर लाठी, सरियों व चाकू से हमला कर दिया। एक घायल की हालत गंभीर होने से जिला अस्पताल से उदयपुर रैफर कर दिया। घटना को लेकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने उपखंड एवं नगर पालिका कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर सफाईकार्य के बहिष्कार की घोषणा की।

मोहनबाड़ी में मृत जानवर मिलने की सूचना मिली। इस पर विनोद कुमार को जानवर हटाने भेजा गया। मृतजानवर भारी होने से वह अपने साथी मुकेश जाजोट को ले गया। वहां गौरव गुर्जर आदि आधा दर्जन युवकों ने लाठी व सरियों व चाकू से उन पर हमला कर दिया।

घटना से कलिंजरी गेट चौराहे पर अफरातफरी मच गई। थानाधिकारी भजनलाल ने आकर दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मुकेश के शरीर पर चाकू के तीन गहरे घाव होने से उसे भीलवाड़ा रैफर कर दिया। हालत गंभीर होने से उसे उदयपुर रवाना किया गया। शाहपुरा अस्पताल में भर्ती घायल विनोद ने आधा दर्जन से ज्यादा युवकों के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज कराया।

किया प्रदर्शन

घटना को लेकर वाल्मीकि समाज में रोष व्याप्त हो गया। विजय कुमार, नरेन्द्र, गंगासागर, कुशल कुमार आदि ने उपखण्ड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उपखंड अधिकारी बाहर होने सभी नगर पालिका कार्यालय के बाहर पहुंचे। यहां प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

सफाई कार्यों का किया बहिष्कार

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पेन्द्रकुमार घूसर, जमादार कालू, उपाध्यक्ष अशोक, महामंत्री राजेश कुमार घूसर व महिला सदस्यों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक कस्बे में सफाई कार्य नहीं करने का निर्णय किया। दूसरी पारी में शाम को सफाईकर्मी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे।

राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज

पालिका के अधिशासी अधिकारी पीएल जाट ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज करवाया गया है। उपखंड अधिकारी महावीरप्रसाद नायक ने भी कार्मिकों की सुरक्षा एवं कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

डिप्टी ने किया घटना स्थल का निरीक्षण

पुलिस उपाधीक्षक भरत सिंह ने शाम को घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस टीम ने घटना स्थल से रक्त के नमूने और साक्ष्य जुटाए।

Published On:
Jun, 12 2019 02:01 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।