script

लड़कियों को अपने अनुसार क्षेत्र चुनना होगा

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 21, 2019 09:26:40 pm

Submitted by:

Suresh Jain

सांगानेर स्टडी सर्किल में महिला सशक्तिकरण पर कार्यशाला दर्पण सीरियल की कलाकार सेजल धाकड किया छात्राओं को प्रेरित

Girls must choose the area accordingly in bhilwara

Girls must choose the area accordingly in bhilwara

भीलवाड़ा।

Sanganer Study Circle सांगानेर स्टडी सर्किल में समाज में लड़कियों की स्थिति एवं उन्हें जागरूक करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रोफेसर सूर्यप्रकाश पारीक ने बताया कि सांगानेर स्टडी सर्किल की बैठक में रविवार को आवाज-ए-हक टीम ने सांगानेर की बालिकाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए शोषण का विरोध करने के लिए प्रेरित किया।
https://www.patrika.com/bhilwara-news/new-generation-opens-door-for-education-in-bhilwara-4776172/


Sanganer Study Circle कार्यक्रम में माणिक्यलाल वर्मा महाविद्यालय की सहायक आचार्य देवकन्या शर्मा ने बालिकाओं को शिक्षा के महत्व और आगे बढऩे के लिए अभिव्यक्ति की आज़ादी को सबसे महत्वपूर्ण बताया। उनके द्वारा तैयार नाटक आवाज-ए-हक की पूरी टीम साथ थी। नाटक का प्रदर्शन 27 जुलाई सायं 7 बजे महाराणा प्रताप सभागार में होगा। नाटक की मुख्य पात्र दर्पण की भूमिका निभाने वाली सेजल धाकड़ ने लड़कियों को अपनी रुचि अनुसार क्षेत्र चुनने के लिए प्रेरित किया। नाटक के निर्देशक परमेश देव ने उपस्थित युवाओं को हर कार्य में जी-जान लगाकर आगे बढऩे की बात कही। नंदिता शर्मा ने बालिकाओं को समस्त बाहरी दबावों से ऊपर उठकर अपनी मर्जी अनुसार चलने की बात कही।

Sanganer Study Circle स्टडी सर्किल के प्रभारी व जीएसटी के सहायक आयुक्त अनिरुद्ध वैष्णव ने युवाओ को बाजार तंत्र द्वारा फैलाई गई समस्त वर्जनाओं को तोड़ते हुए सहज जीवन जीने की सलाह दी। कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों अर्पिता कीचड़ा, तरुण सुखवाल, विशाल वैष्णव, ऋषि पाराशर, सौरभ पाराशर ने अतिथियों से अपने जीवन, शिक्षा एवं कॅरियर से सम्बंधित प्रश्न पूछे। जिनका समाधान किया गया। कार्यशाला में स्मिता पोखरना, गायत्री सेन, मेघा पाराशर अंकिता, किंजल वैष्णव, काजल, अमीषा, शिखा ने सहभागिता की। संचालन सूरज पारीक ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो