दिगम्बर जैन समाज का सामूहिक क्षमावणी पर्व 15 को

By: Suresh Jain

Updated On:
10 Sep 2019, 08:45:54 PM IST

  • सकल दिगम्बर जैन समाज का सामूहिक वार्षिक कलशाभिषेक कार्यक्रम आरसी व्यास स्थित आचार्य विद्यासागर वाटिका में होगा

भीलवाड़ा।
payurshan parv 2019 श्री बाहूबली जैन वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में १२ सितम्बर को सकल दिगम्बर जैन समाज का सामूहिक वार्षिक कलशाभिषेक कार्यक्रम आरसी व्यास स्थित आचार्य विद्यासागर वाटिका में होगा। सामूहिक क्षमावणी समारोह १५ सितम्बर को दोपहर तीन बजे से होगा।
सोसायटी के अध्यक्ष सुरेन्द्र छाबड़ा ने बताया कि गुरुवार को अनन्त चतुदर्शी के दिन दोपहर साढ़े तीन बजे से पूजा के बाद वार्षिक कलशाभिषेक होगा। सचिव राजकुमार चौधरी १५ सितम्बर रविवार दोपहर चार बजे प्रतिभावान छात्रों तथा १० व ५ उपवास करने वाले तपस्वीयो को सम्मानित किया जाएगा। कलशाभिषेक के बाद सामूहिक क्षमावणी पर्व मनाया जाएगा। सकल दिगम्बर जैन समाज का सामूहिक भोज भी होगा। इस कार्यक्रम को लेकर टीमों का गठन किया है। इसमें सुनील चांदीवाल, विजय चौधरी, अशोक छाबड़ा, विरेन्द्र छाबड़ा, हीराचन्द चांदीवाल, राकेश पाटनी व निर्मल जैन को शामिल किया है।
......................
आत्मा को निर्मल व उज्जवल बनाता है तप
payurshan parv 2019 मुक्ति के वरण का शीघ्रगामी उपाय है तप। जिसे साधना के स्वाद के आगे पूदगलों का स्वाद फीका लगने लगता है वही आत्म तत्व को प्राप्त कर सकता है। ज्ञानी कहते है ज्ञान की बुहारी से आत्मा के कचरे को इक_ा करो एवं तप की दियासलाई से उस कचरे को जलो दो। आत्मा को निर्मल व उज्जवल बनाता है तप। यह विचार साध्वी शीलप्रभा ने मंगलवार को सुभाषनगर स्थानक में व्यक्त किए। प्रवचन को साध्वी प्रियदर्शना ने भी सम्बोधित किया। संघ अध्यक्ष हेमन्त कोठारी ने बताया कि शनिवार को स्थानक में सामुहिक आयम्बिल तप का आयोजन होगा।

Updated On:
10 Sep 2019, 08:45:54 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।