scriptराजस्थान में इस चुनाव तारीख को लेकर हुई बड़ी घोषणा, लोकसभा चुनाव से पहले होने जा रहे हैं ये चुनाव | Bhilwara Mandalgarh Gram panchayat Election Date declare | Patrika News

राजस्थान में इस चुनाव तारीख को लेकर हुई बड़ी घोषणा, लोकसभा चुनाव से पहले होने जा रहे हैं ये चुनाव

locationभीलवाड़ाPublished: Feb 21, 2019 02:35:46 pm

Submitted by:

rohit sharma

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में होने जा रहे हैं ये चुनाव, तारीख हुई घोषित

जयपुर।

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में भीलवाड़ा जिले की माण्डलगढ़ पंचायत समिति के लिए लिए चुनावों की घोषणा हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने भीलवाड़ा जिले की माण्डलगढ़ पंचायत समिति की होडा, गेणोली एवं बल्दरखां ग्राम पंचायतो के आम चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है।
कार्यक्रम के अनुसार चुनाव के लिए मतदान गुरूवार 14 फरवरी 2019 को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद होगी। 7 फरवरी को लोक नोटिस जारी किया जायेगा और 10 फरवरी को सुबह 8 से 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति होगी। 11ः30 बजे संवीक्षा व अभ्यार्थिता वापसी दोपहर 3 बजे तक होगी।
राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव अशोक जैन ने बताया कि तीनो ग्राम पंचायतो के निर्वाचन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आदर्श आचरण संहिता के प्रावधान लागू हो गए हैं, जो चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रभावी रहेंगे। मतदान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से करवाए जायेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान करने के लिए आने वाले मतदाताओं को अपनी पहचान स्थापित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उसे जारी मतदाता पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा।
ग्राम पंचायतों के आम चुनाव कराने के लिए 1 जनवरी 2019 की अर्हता तिथि के आधार पर तैयार मतदाता सूची का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन तीनों ग्राम पंचायतों का कार्यकाल फरवरी 2019 में पूर्ण हो रहा है। उप सरपंच का चुनाव 15 फरवरी को करवाया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो