400 श्रावकों ने बच्चों के साथ किया अभिषेक व पूजा

By: Suresh Jain

Updated On:
10 Sep 2019, 08:25:37 PM IST

  • स्वर्ण मुकुट धारण किए हुए इन्द्र रत्नवृष्टि करते हुए एवं साथ में इन्द्राणियां चंवर ढुराते हुए। जय-जय कार करते मंदिर में अभिषेक के लिए प्रवेश करते है।

भीलवाड़ा।
uttam tyaag dharm स्वर्ण मुकुट धारण किए हुए इन्द्र रत्नवृष्टि करते हुए एवं साथ में इन्द्राणियां चंवर ढुराते हुए। जय-जय कार करते मंदिर में अभिषेक के लिए प्रवेश करते है। दिव्य ध्वनियों के साथ वेदी में प्रवेश करके स्वर्ण कलश से आदिनाथ भगवान का अभिषेक कर सभी मूर्तियों पर अभिषेक करते है। यह दृश्य पर्युषण पर्व के दौरान बुधवार को आठवें दिन उत्तम त्याग धर्म आराधना के साथ आरके कॉलोनी स्थित आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में देखने को मिला। इन्द्रों के बाद 400 श्रावकों ने अभिषेक किया। इसमें करीब ५० से अधिक छोटे बच्चों ने भी अभिषेक व शान्तिधारा में हिस्सा लिया।


uttam tyaag dharm श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष महेन्द्र सेठी ने बताया कि ओमचन्द, रिखबचन्द, अजय, संजय बाकलीवाल ने 108 रिद्धी मंत्रों से अभिषेक तथा महावीर पहाडिया, विमल अजमेरा, सुशील लुहाडिया, बसन्तीलाल काला, राजेन्द्र सेठी ने शांतिधारा की। शाम को 48 दीपकों से भक्तामर आरती की गई। आदिनाथ महिला मण्डल की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।
अरिहंत नगर स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में मंगलवार को शांतिनाथ भगवान पर पुष्प कुमार, विनोद, प्रतीक शाह तथा आदिनाथ भगवान पर जय कुमार, अनिल बडज़ात्या ने शान्तिधारा की। पूजा में महिला व पुरूषों ने हिस्सा लिया। शाम को आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। ललितपुर से आए पंडित राजेन्द्र के सान्निध्य में कई कार्यक्रम हो रहे है।

Updated On:
10 Sep 2019, 08:25:37 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।