script… आपने सुना है भिलाई से स्वाइन फ्लू के मरीज का इंटरव्यू | ... you have heard Swine flu patient interview | Patrika News

… आपने सुना है भिलाई से स्वाइन फ्लू के मरीज का इंटरव्यू

locationभिलाईPublished: Feb 21, 2019 05:48:38 pm

Submitted by:

Abdul Salam

हॉस्पिटल प्रबंधन को जब जानकारी मिली की गोविंद को स्वाइन फ्लू पॉजिटीव है तो तुरंत हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करना चाहिए।

BHILAI

BHILAI

भिलाई. बुधवार की शाम सेक्टर-7 में रहने वाले बीएसपी कर्मचारी गोविंद सिंह जाटव को सुपेला शासकीय हॉस्पिटल से फोन आया कि स्वाइन फ्लू की जांच हुई थी, जिसमें उनका पॉजिटीव आया है। इसके बाद पीएचडी विभाग के अधिकारी केके यादव ने फोन कर कहा कि गोविंद किसी से हाथ नहीं मिलाना। इसके अलावा पूछा कि कहां-कहां गए थे। इस पर गोविंद ने बताया कि कुछ दिन पहले दोस्तों के साथ घूमने रायपुर से आगे गए। इसके अलावा कहीं नहीं।
डॉक्टर ने कहा दवा तो ले लिए न, घर पर करो आराम
स्वाइन फ्लू पॉजिटीव आने की बात गोविंद ने फोन कर सेक्टर-9 के डॉक्टर को भी बताई। इस पर डॉक्टर ने कहा कि जो 10 कैप्सुल लिखा था, उसे खा रहे हो। गोविंद ने बताया कि वह तो हॉस्पिटल वालों ने नहीं दिया। इस पर उन्होंने कहा बाहर से ले लेना था। उसे लेकर खाना शुरू करो। इसके बाद गोविंद वह दवा लेकर आया और आज से खाना शुरू किया है।
रखना है अलग-थलग
स्वाइन फ्लू जांच में पॉजिटीव आने पर मरीज को दूसरे मरीज से अलग-थलग रखना है। घर में रखने से परिवार के दूसरे सदस्य भी इसके जद में आ सकते हैं। यह जानने के बाद भी चिकित्सकों ने तुरंत मरीज को हॉस्पिटल में दाखिल करना छोड़ घर में आराम करने कहा है।
शनिवार से बिगड़ी है तबीयत
सेक्टर-7, सड़क-6 मेें रहने वाले गोविंद की तबीयत शनिवार को बिगड़ी, तब सुबह 5 बजे सेक्टर-9 हॉस्पिटल गए। जहां चिकित्सक ने देखकर बुखार की गोली थमा दी। घर आकर दो दिन दवा लिए, लेकिन हर 12 घंटे बाद बुखार लौट रहा था।