scriptBreaking: जल संकट से बढ़ा लोगों का पारा, सड़क किनारे पाइप बिछाने पर आपस में भिड़े एक ही मोहल्ले के लोग | Water crisis in Bhilai, Bhilai municipal corporation | Patrika News
भिलाई

Breaking: जल संकट से बढ़ा लोगों का पारा, सड़क किनारे पाइप बिछाने पर आपस में भिड़े एक ही मोहल्ले के लोग

हुडको में पाइप लाइन बिछाने को लेकर गुरुवार को लोग आपस में भिड़ गए। कुछ लोगों ने दशहरा मैदान के सामने की खुदाई को बंद करने का प्रयास किया।

भिलाईJun 06, 2019 / 03:11 pm

Dakshi Sahu

patrika

जल संकट से बढ़ा लोगों का पारा, सड़क किनारे पाइप बिछाने पर आपस में भिड़े एक ही मोहल्ले के लोग

भिलाई. हुडको में पाइप लाइन बिछाने को लेकर गुरुवार को लोग आपस में भिड़ गए। कुछ लोगों ने दशहरा मैदान के सामने की खुदाई को बंद करने का प्रयास किया। विवाद की वजह से लगभग आधा घंटा काम बंद रहा। बाद में लोगों की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी शांत हो गए। फिर पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हुआ।
हुडको निवासी बलजीत सिंह का कहना है कि हुडको के एमआईजी क्र्वाटर में बीएसपी के टंकी से घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। प्रेशर कम होने की वजह से लोगों को मुश्किल से 15 मिनट में 4-5 बाल्टी पानी मिलता है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों ने इसकी जानकारी महापौर व विधायक देवेन्द्र यादव को दी थी। Water crisis in Bhilai
ज्ञापन सौंपकर पावर पंप या टैंकर से पानी सप्लाई की मांग की थी। जिस पर महापौर ने अधिकारियों से चर्चा कर स्थायी समाधान की बात कही थी। उनके आदेश पर अधिकारियों ने रुआबांधा मुख्य पाइप लाइन से एमआईजी क्वाटर तक 100 मिली मीटर व्यास की बुस्टर पाइप लाइन बिछाकर कर प्रभावित क्षेत्र में सप्लाई का प्लॉन बनाया है।
आदेश के मुताबिक हास्पिटल सेक्टर-9 मेन रोड से एमआईजी क्वार्टर के मुख्य पाइप लाइन तक बुस्टर पाइप लाइन बिछाना है। गुरुवार को डीएवी स्कूल के पीछे से पाइप लाइन बिछाने के लिए बैकहो लोडर से जैसे ही खुदाई शुरू किया, कुछ लोग विरोध में उतर आए। रोड के किनारे खुदाई नहीं करने कहा। जब उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी गई तो सभी शांत हो गए।Bhilai municipal corporation
9 लाख खर्च कर बिछाई गई है पाइप लाइन
बता दें कि हुडको पाइप लाइन काफी पुराना है। कई स्थानों पर लीकेज है। इसके कारण गंदा पानी सप्लाई की शिकायतें मिल रही थी। पार्षदों की मांग पर चार साल पहले शासन ने पाइप लाइन को बदलने के लिए 9 लाख रुपए की स्वीकृति दी थी। इस रािश से हुडको में प्लास्टिक की मुख्य और सर्विस लाइन बिछाई है। जैसे ही पाइप लाइन बिछाई गई।
लोगों ने प्लास्टिक के पाइप लाइन से नल कनेक्शन लेने से मना कर दिया। इसके बाद से पाइप लाइन सूखा पड़ा है। पानी की समस्या होने पर निगम प्रशासन उसी पाइप लाइन से जोड़कर घरों तक पानी की पहुंचाने की कवायद में जुटी हुई है।

Home / Bhilai / Breaking: जल संकट से बढ़ा लोगों का पारा, सड़क किनारे पाइप बिछाने पर आपस में भिड़े एक ही मोहल्ले के लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो