script

शराब पीने और शौक पूरा करने रिश्तेदारों के घर चोरी करता था यह चोर : Video

locationभिलाईPublished: May 22, 2019 06:18:28 pm

पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो शराब पीने और अपनी शौक पूरा करने चोरी करता था। यह आदतन अपराधी अपने रिश्तेदारों के यहां भी हाथ साफ कर देता था। दुर्ग, रायपुर सहित अन्य जगहों में अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Balod

शराब पीने और शौक पूरा करने रिश्तेदारों के घर चोरी करता था यह चोर

बालोद@Patrika. पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो शराब पीने और अपनी शौक पूरा करने चोरी करता था। यह आदतन अपराधी अपने रिश्तेदारों के यहां भी हाथ साफ कर देता था। दुर्ग, रायपुर सहित अन्य जगहों में अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पूर्व में कई अपराधों में लिप्त और 6 साल जेल की हवा खा चुका है
जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व बालोद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मर्रामखेड़ा निवासी हजारी राम ध्रुव पिता सुकलुराम (78 वर्ष) के घर में शादी के दौरान लगभग एक लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर सहित मोबाइल की चोरी हो गई थी। रिपोर्ट बालोद थाने में दर्ज कराई गई थी।
रात 2 बजे के बाद दिया घटना को अंजाम
7 से 10 मई तक शादी के बाद कुछ मेहमान रुके थे जिसमें मर्रामखेड़ा से लगे ग्राम अरजगुड़ा के सुंदरलाल पिता रामजी कांगे (33 वर्ष) कांगे भी शामिल थे। सुंदर लाल शुरू से ही अपराधिक प्रवृत्ति के है। उन्होंने रात 2 बजे के बाद सब सो गए तब टीवी कमरे से जेवरात से भरे बैग की चोरी कर फरार हो गया।
शादी घर के टीवी कमरे में जो बैग चोरी की थी उसमें सोने चांदी के जेवरात थे। जरुरत के मुताबिक चीज ले गया और कुछ सोने चांदी के जेवर को खेत पर ही छोड़ दिया था।
अनाप-शनाप खर्च ने पहुंचाया पुलिस तक
पुलिस ने चोरी के आरोपी को पकडऩे मुखबीर लगा रखे थे। आस पास के गावों में नजर रखने पर पता चला कि ग्राम अरजगुड़ा के सुंदर लाल बीते कुछ दिनों से ज्यादा खर्च करने लगा है। शक के आधार पर उसे थाने में लाकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह काबुल लिया। आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वह शराब पीने का आदी है। वह चोरी सिर्फ शराब पीने और अपना शौक पूरा करने के लिए करता था।
एक लाख 12 हजार के जेवरात जब्त
पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी का सामान बरामद कर कब्जे में लिया है। आरोपी सुंदर लाल के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्याययिक हिरासत में जेल दाखिल किया गया। आरोपी के पास से 2 नग सोने के नेकलेस, 3 नग सोने के मंगलसूत्र का लाकेट, 1 जोड़ी सोने का टॉप्स, 2 नग मोबाइल कुल एक लाख 12 हजार 500 रुपए जब्त किया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी रामकिंकर यादव, प्रशिक्षु अमर सिदार, उपनिरीक्षक लोकनाथ यादव, आरक्षक संदीप यादव, राजेश पांडे, भोपसिंह साहू, दुलेश्वरी साहू और साइबर सेल के पूरन लाल देवांगन का योगदान रहा।
balod patrika

ट्रेंडिंग वीडियो