यह समुद्र का किनारा नहीं, छत्तीसगढ़ का गंगरेल डेम है : Vdeo

By: Satyanarayan Shukla

Updated On: 29 Jan 2019, 06:16:38 PM IST

 
  • क्या आप कभी सोचे होंगे कि छत्तीसगढ़ में भी समुद्र का किनारा होगा। जहां लहरों के बीच आनंद के साथ सुकुन के पल बिताने का पूरा मौका मिलेगा। यहां तक परिवार के साथ कुछ दिन रूककर खुशियां मना सकते हैं।

भिलाई@Patrika. क्या आप कभी सोचे होंगे कि छत्तीसगढ़ में भी समुद्र का किनारा होगा। जहां लहरों के बीच आनंद के साथ सुकुन के पल बिताने का पूरा मौका मिलेगा। यहां तक परिवार के साथ कुछ दिन रूककर खुशियां मना सकते हैं। नया साल हो, सालगिरह या जन्मदिन की खुशियां मानने का बेहतर जगह तैयार हो चुका है। @Patrika.शायद इस जगह को छत्तीसगढ़ के अधिकतर लोग ही नहीं जानते होंगे। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती और सुविधाओं ने जहां केवल आठ महीने के अंदर की पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ी है।

अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है
जी हां, यह जगह है धमतरी जिले के गंगरेल जलाशय का इलाका। जो लोग इस क्षेत्र में सालभर पहले गए थे वो यही कहेंगे कि जलाशय के अलावा यहां कुछ नहीं है, पर अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है। छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल ने यहां ऐसी व्यवस्था की है कि आप बार-बार आना चाहेेंगे। @Patrika.बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए पूरी सुरक्षा के साथ बोटिंग की सुविधा हैं। आवास, भोजन के साथ आवागमन के साधन भी पर्यटन मंडल भी उपलब्ध कराता है। नीरज उपाध्याय की रिपोर्ट

Updated On:
29 Jan 2019, 06:16:37 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।