script

मानवता शर्मसार, 90 साल की बूढ़ी मां को खुले आसमान के नीचे सुला दिया, भिनभिना रही थी मक्खियां

locationभिलाईPublished: Aug 19, 2018 03:49:56 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

जिला पंचायत सीईओ गौरवसिंह व भिलाई निगम आयुक्त केएल चौहान ने कल्याण नगर वार्ड निवासी शिव कुमार को फटकार लगाई और हिदायत दी कि वह अपनी बड़ी मां की सही देखभाल करे।

patrika

मानवता शर्मसार, 90 साल की बूढ़ी मां को खुले आसमान के नीचे सुला दिया, भिनभिना रही थी मक्खियां

दुर्ग. अपने ही घर पर वृद्ध महिला को लावारिस की तरह देख अधिकारियों को दिल पसीज गया। निसंतान होने के कारण उसके भतीजे ने उसे खुले आसमान के नीचे बिना बिस्तर लोहे के पलंग पर छोड़ दिया था। वह कई दिनों से इसी हालत में पड़ी थी।
इसे देख जिला पंचायत सीईओ गौरवसिंह व भिलाई निगम आयुक्त केएल चौहान ने कल्याण नगर वार्ड निवासी शिव कुमार को फटकार लगाई और हिदायत दी कि वह अपनी बड़ी मां की सही देखभाल करे। अधिकारियों की नजर वृद्ध महिला पर उस समय पड़ी जब वे कल्याण नगर वार्ड में जागरूकता लाने भ्रमण कर रहे थे।
अधिकारियों की नजर पड़ी
दोनों अधिकारी डेंगू से बचाव की जानकारी देने शिव कुमार के घर पहुंचे थे कि अगर कूलर में पानी भरा है तो उसे खाली करे। इसी बीच घर के आंगन के किनारे बिना बिस्तर लगे लोहे के पलंग पर लेटी महिला के बारे पूछताछ की। जिस स्थान पर शिव कुमार ने अपनी बड़ी मां को रखा था वहां पर घनी झाडिय़ां है।
झाडिय़ों के पास बिछे लोहे के पलग पर वृद्ध महिला लेटी थी। उसके शरीर पर मक्खी व मच्छर भिनभिना रहे थे। वृद्ध महिला की दशा को देख निगम आयुक्त व जिला पंचायत सीईओ चकित थे कि वृद्ध महिला को इस हाल में कैसे रखा है।
पार्षद व मितानिन को दी जिम्मेदारी
निगम आयुक्त ने पार्षद तुलसी पटेल व क्षेत्र की मितानिन को वृद्ध महिला की सुध लेने की जिम्मेदारी दी है। अधिकारियों ने निर्देश दिया है कि महिला की देखभाल ठीक से की जा रही है कि नहीं इसकी रिपोर्ट अनिवार्य रुप से दें। दरअसल मितानिन ने निगम आयुक्त को जानकारी दी कि महिला कई दिनों से इसी हाल में पड़ी है। कई बार तो बारिश होने पर भी उसे भीतर नहीं ले जाते।
देखभाल न करने पर होगी कार्रवाई
शिव ने गोलमोल जवाब देना शुरू कर दिया। फटकार के बाद उसने बताया कि ९० साल की वृद्ध महिला उसकी बड़ी मां है। उनकी कोई संतान नहीं है। यह सुनते ही अधिकारियों ने शिव प्रसाद को हिदायत दी कि अगर देखभाल ठीक से नहीं की तो वे उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। अधिकारियों के इस फटकार के बाद शिव ने अपनी बड़ी मां को कमरे के भीतर पहुंचाया और देखभाल करने का वादा किया।

ट्रेंडिंग वीडियो