scriptपापा ने शराब पीने पैसे मांगे, मना किया तो ऐसा मुक्का मारा कि मेरी नाक की हड्डी टूट गई | Papa asked for money to drink alcohol, then refused, punched me so tha | Patrika News
भिलाई

पापा ने शराब पीने पैसे मांगे, मना किया तो ऐसा मुक्का मारा कि मेरी नाक की हड्डी टूट गई

पापा ने शराब पीने पैसा मांगा, मना किया तो ऐसा मुक्का मारा कि मेरी नाक की हड्डी टूट गई, 9 वीं कक्षा की छात्रा ने बताई शराबी पिता की करतूत

भिलाईNov 26, 2019 / 12:20 pm

Beerendra Sharma

पापा ने शराब पीने पैसा मांगा, मना किया तो ऐसा मुक्का मारा कि मेरी नाक की हड्डी टूट गई

पापा ने शराब पीने पैसा मांगा, मना किया तो ऐसा मुक्का मारा कि मेरी नाक की हड्डी टूट गई

भिलाई. स्कूल की छुट्टी होने के बाद ९वीं कक्षा की छात्रा आरती हंसते-खिलखिलाते हुए दोपहर को घर पहुंची। शराबी पिता ने उससे शराब पीने के लिए पैसा मांगा। छात्रा ने इनकार किया तो नशे में धुत पिता ने अपनी ही बेटी पर प्राणघातक हमला कर दिया। ऐसा घूसा मारा कि बेटी की नाक ही हड्डी फ्रैक्चर हो गई। बेटी को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने पिता सोनू साहू के खिलाफ धारा ३२५ (प्राणघातक हमला) के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। आरती ने अपनी आपबीती कुछ ठस तरह बताई।
मेरा नाम आरती साहू है। मैं अभी 14 साल की हूं। 9वीं कक्षा में पढ़ती हूं। शारदा पारा जेपी नगर तालाब शिव मंदिर के पास हमारा घर है। घटना १६ नवम्बर की है। स्कूल की छुट्टी होने के बाद दोपहर में मैं घर पहुंची। मां किसन बाई किराना दुकान पॉवर हाउस में काम करने गई थी। मेरे पापा सोनू साहू शराब के नशे में थे। और शराब पीने के लिए मुझसे पैसा मांगा। मेरे पास पैसे नहीं थे। मैंने मना किया। कहा कि मां आएंगी तो उनसे मां लेना। मेरा यह जबाब पापा को नागवार गुजरा। गुस्से में लाल हो गए। कहा कि जुबान लड़ाती है। मेरे मुंंह पर मुक्का दे मारा। मैं बेहोश होकर गिर गई। मेरे नाक से खून की धार फूट पड़ी। इससे भी पापा का जी नहीं भरा। लकड़ी टुकड़ा उठाकर फिर हमला कर दिया। मेरे मस्तक और पीठ पर चोट आई। पड़ोसियों न बीच बचाव कर मुझे बचाया। मेरी मां को भी सूचना दी। मां कब घर आई मुझे नहीं पता। मैं बेहोश पड़ी थी। अस्पताल पहुंचने पर मुझे सुध आया। डॉक्टरों ने मेरा इलाज शुरू किया। एक्स-रे रिपोर्ट में बताया कि मेरे नाक की हड्डी टूट गई है। आंखे भी सूज गई थी। नाक में दो टांके लगे हैं। रविवार को अस्पताल से छुट्टी होने के बाद मैं अपनी मां के साथ छावनी थाना गई। मुझे मजबूरन रिपोर्ट दर्ज करवानी पड़ी। पुलिस ने मेरे पापा के खिलाफ धारा ३२५ के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
किराना दुकान में काम कर तीनों बेटियां को पढ़ा- लिखा रही है मां

आरती की मां किसन बाई का कहना है कि कोई पिता अपनी ही बेटी को ऐसे थोड़ी मारता है। शराब के नशे में मुझ तो प्रताडि़त करता ही है, अब बेटी को भी मारने लगा। मैं अपने पति को अब कभी माफ नहीं करूंगी। मेरी तीन बेटियां है। आरती के बाद दूसरे नंबर की किरण (12 साल) की है।वह सातवीं कक्षा में पढ़ती है। छोटी पल्लवी (7 साल) चौथी कक्षा की छात्रा है। परिवार चलाने के लिए मैं किराना दुकान में काम करती हूं। बेटियों को पढ़ा- लिखा रही हूं। पति को तो घर की जिम्मेदारी से कोई मतलब नहीं है। सप्ताहभर इलाज कराया तब आरती ठीक हुई।
एक्स-रे रिपोर्ट में नाक की हड्डी में फ्रैक्चर

बैकुंठधाम कैंप-२ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की चिकित्सा अधिकारी डॉ. गीता सिन्हा ने आरती की जांच की। एक्स रे रिपोर्ट में नाक के हड्डी में फैक्चर और गंभीर प्रकृति की चोट होना बताया। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया।

Hindi News/ Bhilai / पापा ने शराब पीने पैसे मांगे, मना किया तो ऐसा मुक्का मारा कि मेरी नाक की हड्डी टूट गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो