scriptसुभाषचंद्र बोस की जयंती : जन्मभूमि की मिट्टी के साथ लाए घर की यादगार तस्वीरें | Memorable photographs of the house brought with soil of the homeland | Patrika News

सुभाषचंद्र बोस की जयंती : जन्मभूमि की मिट्टी के साथ लाए घर की यादगार तस्वीरें

locationभिलाईPublished: Jan 22, 2019 11:50:01 pm

पुरातात्विक महत्व की चीजों को सहेजने और संजोने वाले लिम्का बुक रेकॉर्डधारी एलसी कश्यप के पास नेताजी सुभाषचंद्र बोस के घर की मिट्टी संभालकर रखी है। कश्यप के पास ना केवल नेताजी के घर की मिट्टी है, बल्कि उनकी जन्मस्थली की यादगार तस्वीरें भी है जो उन्होंने पत्रिका के साथ साझा की।

Bhilai patrika

सुभाषचंद्र बोस की जयंती : जन्मभूमि की मिट्टी के साथ लाए घर की यादगार तस्वीरें

भिलाई@Patrika/कोमल धनेसर. पुरातात्विक महत्व की चीजों को सहेजने और संजोने वाले लिम्का बुक रेकॉर्डधारी एलसी कश्यप के पास नेताजी सुभाषचंद्र बोस के घर की मिट्टी संभालकर रखी है। कश्यप के पास ना केवल नेताजी के घर की मिट्टी है, बल्कि उनकी जन्मस्थली की यादगार तस्वीरें भी है जो उन्होंने पत्रिका के साथ साझा की। @Patrika. ओडिशा के कटक स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस का घर जिसे अब म्यूजियम बना दिया गया है। वहां से उन्होंने नेताजी से जुड़ी कई यादगार चीजों को अपने कैमरे में कैद किया है। एलसी कश्पय ने बताया कि वे नेताजी से काफी प्रभावित है। जब पिछले महीने म्यूजियम गए तो खुद को उनकी यादगार चीजों की तस्वीरें लेने से नहीं रोक पाए।
अमेरिकी भी ले गए मिट्टी साथ
कश्यप ने बताया कि पिछले महीने जब वे कटक गए थे तब उन्होंने देखा कि म्यूजियम में आने वाले लोग नेताजी को कितना सम्मान देते हैं। भारतीय के साथ-साथ अमेरिकी भी उनके जन्मस्थली की मिट्टी अपने साथ ले जा रहे थे।
Bhilai patrika
हर चीज है यादगा
उन्होंने बताया कि म्युजियम में रखी एक-एक चीज यादगार है। नेताजी का कमरा, उनका बिस्तर, कुर्सियां, फर्नीचर और यहां तक कि उनके उपयोग की हुई क्राकरी भी सहेज कर रखी गई है। @Patrika. उन्होंने इन सभी चीजों की तस्वीर ले ली, ताकि नेताजी की याद के तौर पर यह उनके साथ रहे।
bhilai patrika
लिमका और अमेजिंग वल्र्ड रेकॉर्ड में नाम दर्ज
सेवानिवृत्त बीएसपी कर्मी एवं सेक्टर 7 निवासी एलसी कश्यप का नाम लिमका बुक ऑफ वल्र्ड रेकॉर्ड में शामिल है।@Patrika. वहीं पिछले वर्ष उनका नाम अमेजिंग वल्र्ड रेकॉर्ड में भी शामिल किया गया है। उनके पास राजा-महाराजा के दौर के सरोते, दवात, चुनादानी सहित कई पुरातत्व महत्व की चीजों का संग्रह है।
Bhilai Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो