scriptआप न करें ऐसी गलती : हेमचंद विवि ने नकल करते पकड़े गए 6 विद्यार्थियों की परीक्षा निरस्त की | Hemchand University rejected examination of 6 students | Patrika News

आप न करें ऐसी गलती : हेमचंद विवि ने नकल करते पकड़े गए 6 विद्यार्थियों की परीक्षा निरस्त की

locationभिलाईPublished: Feb 10, 2019 07:05:25 pm

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने दिसंबर पूरक परीक्षा में नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों का दंड तय कर दिया है। विवि ने बीए, बीएससी और बीकॉम व गृह विज्ञान के तीनों वर्षों का यूएफएम रिजल्ट घोषित किया है।

भिलाई@Patrika. हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने दिसंबर पूरक परीक्षा में नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों का दंड तय कर दिया है। विवि ने बीए, बीएससी और बीकॉम व गृह विज्ञान के तीनों वर्षों का यूएफएम रिजल्ट घोषित किया है। विवि ने दो श्रेणी में फैसला सुनाया है। खास बात यह है कि किसी भी विद्यार्थी को क्षमदान नहीं दिया गया। @Patrika नकल सामाग्री के साथ रंगेहाथ पकड़ाने वालों में बीए के विद्यार्थी सबसे अधिक हैं। इसी तरह बीएससी गृह विज्ञान संकाय में भी नकल का प्रकरण बना। विवि ने बी श्रेणी यूएफएम के तहत विद्यार्थियों का उक्त पेपर निरस्त किया है, जबकि सी श्रेणी में रखकर कुछ विद्यार्थियों को चेताने उनकी पूरी परीक्षा ही निरस्त कर दी गई है।
23 विद्यार्थियों को अंतिम मौका
विवि ने यूएफएम में २३ विद्यार्थियों को बी श्रेणी में रखा, इस तरह उनकी पूरक परीक्षा का उक्त निरस्त किया गया है। यानी अब इन विद्यार्थियों के पास परीक्षा में शामिल होने का अंतिम मौका ही होगा। विवि के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश पांडेय ने बताया इनमें से अधिक विद्यार्थी स्वाध्यायी हैं। @Patrika यूएफएम कमेटी की बैठक में सभी सदस्यों ने प्रकरणों का बारीकी से अध्ययन करने के बाद ही यह फैसले लिए हैं। विवि में नकल प्रकरणों की संख्या बढ़ रही है। प्रथम वर्ष विद्यार्थियों के साथ आखिरी वर्ष के सीनियर विद्यार्थी भी नकल सामाग्री के साथ परीक्षा में उपस्थित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो