scriptपूर्व विधायक और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष घनाराम ने दिया इस्तीफा, भूपेश और सांसद ताम्रध्वज पर लगाया प्रताडऩा का आरोप | Former MLA and state Congress Vice President Ghanaram resigns | Patrika News

पूर्व विधायक और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष घनाराम ने दिया इस्तीफा, भूपेश और सांसद ताम्रध्वज पर लगाया प्रताडऩा का आरोप

locationभिलाईPublished: Nov 11, 2018 09:30:45 pm

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। रविवार को तीन बार कांग्रेस से विधायक रहे और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष घनाराम साहू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

#cgelection2018

पूर्व विधायक और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष घनाराम ने दिया इस्तीफा, भूपेश और सांसद ताम्रध्वज पर लगाया प्रताडऩा का आरोप

भिलाई. विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। रविवार को तीन बार कांग्रेस से विधायक रहे और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष घनाराम साहू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पीसीसी चीफ को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया है। उन्होंने इस्तीफे का कारण प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू पर उपेक्षा और राजनीतिक करियर बरबाद करने का आरोप लगाया है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में प्रवेश करेंगे

बता दें कि पेशे से शिक्षक रहे घनाराम साहू और भाजपा के पूर्व सांसद स्व. ताराचंद साहू रिश्ते में साढ़ू लगते हैं। उनके साढ़ू के बेटे दीपक साहू को भाजपा ने गुंडरदेही विधान सभा से बतौर प्रत्याशी मैदान में उतारा है। ऐसी चर्चा है कि सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में वे विधिवत पार्टी में प्रवेश करेंगे।
पीसीसी चीफ को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा…
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुशंसा से मुझे छतीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पीसीसी सदस्य एवं उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी रायपर का निर्वाचित पद दिया गया था । परन्तु नियुक्ति के दिनांक से अभी तक मुझे प्रदेश के अंदर अथवा बाहार कांग्रेस के कार्यक्रमों में भागीदार नहीं बनाया गया है । प्रदेश अध्यक्ष मुझे व्यक्तिगत रंजिश से मानसिक प्रताडि़त करते रहे हैं। मैं एक निष्ठावान प्रदेश का कार्यकर्ता हूं, रहा हूं। लम्बे समय से में सहता रहा लेकिन एक सीमा होती है। पूर्वाग्रह से ग्रसित प्रदेश अध्यक्ष ने मुझे जानबूझकर कांग्रेस से बाहर करना चाहते थे, इसलिए मैं प्रदेश अध्यक्ष एवं दुर्ग के सांसद के रवैये से तंग आकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से लेकर कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।
#cgelection2018
@Patrika. मैं 1972 में निर्दलीय विधायक रहा। 1977 में मुझे कांग्रेस की सदस्यता दिलाया गया और कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ा और 11 हजार वोटों से जीता। तीसरी बार मुझे 1998 में कांग्रेस के उम्मीदवार बनाया गया जिसमें 69 हजार वोटों से जीता। तीन बार विधायक रहा है और दो बार जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग का अध्यक्ष रहा जिसमें बालोद , बेमेतरा, नवागढ़, भिलाई, दुर्ग, पाटन शामिल था। मैं कर्मठता से कार्य किया हैं लेकिन जैसे ही भूपेश बघेल प्रदेश अध्यक्ष बने मुझे हर तरह से प्रताडि़त करते रहे। दुर्ग के सांसद भी ताम्रजध्वज साहू जो उँचे पद में रहते हुए एक महिला पूर्व विधायक का बी-फार्म टिकिट काटकर स्वयं विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं जो महिलाओं के प्रति ओछी मानसिकता दर्शाता है। अब इस अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सभी पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो