scriptतीन दिन से मॉर्चरी में रखा है श्रमिक का शव, परिजन कर रहे अनुकंपा नियुक्ति की मांग, BSP में हुई थी मौत | family demand compassionate appointment, Death occurred in BSP | Patrika News
भिलाई

तीन दिन से मॉर्चरी में रखा है श्रमिक का शव, परिजन कर रहे अनुकंपा नियुक्ति की मांग, BSP में हुई थी मौत

Death In Bhilai Steel Plant : भिलाई इस्पात संयंत्र में तीन दिन पहले ठेका श्रमिक की मौत हो गई थी।

भिलाईMar 07, 2024 / 04:23 pm

Kanakdurga jha

death.jpg
Death In Bhilai Steel Plant : भिलाई इस्पात संयंत्र में तीन दिन पहले ठेका श्रमिक की मौत हो गई थी। मृतक के परिजन बिना अनुकंपा नियुक्ति के शव ले जाने से इनकार कर रहे हैं। मृतक सीताराम ठाकुर का शव तीन दिन मारच्यूरी में रखा हुआ है।
बीएसपी मुख्य कार्यकारी निदेशक अनिर्बन दास गुप्ता को लोईमू के पदाधिकारियों ने पत्र लिखकर मृतक ठेका श्रमिक सीताराम ठाकुर के परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की है। इस मामले में फैसला नहीं होने की वजह से पीड़ित परिवार ने शव अब तक नहीं लिया है।
यह भी पढ़ें

विदेशी ठगी ने बीएसपी कर्मी को बनाया टारगेट, ट्रेडिंग के नाम पर 35 लाख लूटा, FIR दर्ज

इस मामले में समाज के लोग भी एक जुट हो रहे हैं। घटना के बाद से पीड़ित परिवार घर के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्तिकी मांग कर रहा है। ठेका श्रमिक पर एक प%ी समेत तीन बच्चों की जिम्मेदारी थी। वह घर में कमाने वाला अकेला व्यक्ति था। यही वजह है कि लोईमू के नेताओं ने इस मामले में पहल करते हुए, प्रबंधन को पत्र लिखा है। खुर्सीपार में एक झोपड़ी में यह परिवार रहता है।
यूनियन हुई सक्रिय

ठेका श्रमिक का शव तीन दिनों से रखा हुआ है। यूनियन के पदाधिकारी राजेंद्र परगनिहा और सुरेंद्र मोहंती ने पत्र में कहा है कि पीड़ित परिवार को मुआवजे के तौर पर 30 लाख रुपए बीएसपी प्रबंधन दे। इस मामले में बीएसपी के आईआर विभाग के अधिकारियों को पहल करनी है। जिससे मामले का जल्द शार्ट आउट हो सके।
यह भी पढ़ें

पति के साथ मिलकर महिला खुलेआम कर रही थी ऐसा धंधा, पुलिस ने इस हाल में 2 को पकड़ा



यह है मामला

भिलाई स्टील प्लांट में सोमवार को शाम करीब 4 बजे स्टील मेल्टिंड शॉप 3 (एसएमएस 3) के बीओएफ दस मीटर लेवल पर भिलाई कैरी कंपनी के श्रमिक सीताराम 48 साल, निवासी खुर्सीपार, जोन-3 ट्रक से बोरी उतार रहा था। इस दौरान बोरी उतारते वक्त वह असंतुलित होकर गिर पड़ा। वह घटनास्थल पर ही बेहोश हो गया। श्रमिक को उठाकर सबसे पहले मेन मेडिकल पोस्ट लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो